मुकेश अंबानी के घर के पास मिला विस्फोटक वाहन चोरी का निकला

गुरूवार को मुंबई में उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध स्कॉर्पियो के मिलने के मामले में पुलिस को कार को लेकर अहम जानकारी मिली है। पुलिस के मुताबिक, यह स्कॉर्पियो चोरी की है, जो कुछ साल पहले ही चुराई गई थी। इसके साथ पुलिस को कार के मालिक की भी जानकारी मिली है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध कार (जिसमें जिलेटिन रखा गया था) कुछ समय पहले मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराई गई थी। इसकी चेसिस संख्या थोड़ी क्षतिग्रस्त हो गई है, लेकिन पुलिस इसके असली मालिक की पहचान करने में सफल रही है। पुलिस ने यह भी बताया कि हाल के दिनों में अंबानी परिवार के संबंध में किसी के पास कोई धमकी भरा पत्र या कॉल नहीं आया था। पुलिस ने कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज इकटठ्ठे किए हैं, जहां से कार मुंबई में गुजरी है।

कमर्शियल ग्रेड का था जिलेटिन

कार में मिले जिलेटिन की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि कार में मिला जिलेटिन मिलिट्री-ग्रेड जिलेटिन (विस्फोटक सामग्री बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाना वाला जिलेटिन) नहीं, बल्कि कमर्शियल-ग्रेड वाला जिलेटिन था। जिसका इस्तेमाल आमतौर पर निर्माण से जुड़ी खुदाई में किया जाता है। मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन की सीमा में जिलेटिन से भरी एक लावारिस स्कॉर्पियो मिली थी। उद्योगपति मुकेश अंबानी का घर भी इसी इलाके में है। पुलिस के मुताबिक कार के अंदर से एक धमकी भरा खत भी मिला था।

प्रकाशित तारीख : 2021-02-27 10:14:00

प्रतिकृया दिनुहोस्