चारों दिशाओं से महिलाओं की उड़ान

इंटरनेशनल वुमेन डे के मौके पर भारत की चारों दिशाओं से उड़ान भरने वाले विमानों की कमान केवल महिलाओं के हाथ में होगी। अलायन्स एयर की सीईओ हरप्रीत ए. डी. सिंह के नेतृत्व में इन फ्लाइट्स की पूरी बागडोर वुमेन पायलट्स, वुमेन केबिन क्रू, वुमेन इंजीनियर, वुमेन फ्लाइट डिस्पेचर, वुमेन ग्राउंड हैंडलिंग, वुमेन सिक्युरिटी और वुमेन एटीसी के हाथों में होगी।

पहली उड़ान दिल्ली टू बरेलीः पूरब में कोलकाता, पश्चिम में मुंबई  और दक्षिण में बंगलुरू, हैदराबाद से चार- चार, उत्तर दिशा में दिल्ली से दो कुल 14 उड़ानों का संचालन पुरुषों के बगैर केवल महिलाओं के हाथ में होगा। एयर इंडिया के पूर्ण स्वामित्व की सहायक कंपनी अलायन्स एयर की सीईओ हरप्रीत सिंह ने बताया कि भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत पहली बार बरेली के लिए उड़ान वुमेन इंटरनेशनल डे के मौके पर शुरू हो रही है। पहली फ्लाइट दिल्ली से बरेली के लिए उड़ेगी। इस हवाई उड़ान के अलावा अन्य 13 उड़ानों का कंट्रोल पूरी तरह से महिलाओं के हाथ मे होगा। कोरोना के बाद पुनः शुरू हुई हवाई सेवा के बाद बरेली 46 वां गंतव्य स्थान होगा, जहां के लिए उड़ान शुरू हुई है। हरप्रीत ने कहा इस अभियान से महिला सशक्तिकरण को बल मिलेगा और भारतीय महिलाओं का गौरव विश्व में बढ़ेगा।

महिला यात्रियों को उपहारः अलायन्स एयर के वेस्ट रीजन के रीजनल कोऑर्डिनेटर अली अब्बास आबिदी ने बताया कि इन विमानों से सफर करने वाली महिला यात्रियों के लिए आकर्षक उपहार रखे गए हैं। इसका चयन लकी ड्रा के माध्यम से होगा। अब्बास ने कहा कि प्रथम महिला विजेता को चार हवाई रिटर्न टिकट,  सेकंड दो महिलाओं को दो और थर्ड तीन महिला विजेताओं को एक रिटर्न टिकट मिलेगा। चौथा स्थान पाने वाली 10 महिला यात्रियों को एक टिकट खरीदने पर एक टिकट फ्री मिलेगा।

प्रकाशित तारीख : 2021-03-08 08:50:00

प्रतिकृया दिनुहोस्