'कांग्रेस में होते तो सीएम बन जाते'

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बड़ा बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कहा है कि अगर उन्होंने अलग रास्ता न चुना होता तो वह आज मुख्यमंत्री जरूर बन जाते। राहुल गांधी ने कहा कि सिंधिया कांग्रेस में रहकर ही मुख्यमंत्री बन सकते थे, लेकिन भाजपा में पिछड़ गए। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस संगठन के महत्व के बारे में पार्टी के यूथ विंग से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, सिंधिया मुख्यमंत्री बन गए होते अगर वो कांग्रेस के साथ रहे होते, लेकिन सिंधिया भाजपा में बैकबेंचर बन गए हैं। उन्होंने कहा कि सिंधिया के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ काम करके संगठन को मजबूत करने का विकल्प था। मैंने उनसे कहा था एक दिन आप मुख्यमंत्री बनेंगे। लेकिन उन्होंने अपना रास्ता चुना।

उन्हें वापस आना ही होगा - राहुल गांधी

सूत्रों ने आगे बताया कि राहुल गांधी ने आगे कहा, 'इसे लिख लें, वह भाजपा में कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। उन्हें यहां वापस आना होगा। उन्होंने युवा पार्टी के कार्यकर्ताओं को आरएसएस की विचारधारा से लड़ने और किसी से भी नहीं डरने की हिदायत दी।' सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और पिछले साल मार्च में भाजपा में शामिल हुए थे।

महत्वपूर्ण पदों को संभाला

बीते कुछ महीनों से सिंधिया कांग्रेस पार्टी में अपने स्थान को लेकर अहसज और असंतुष्ट थे और पिछे साल नौ मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में सिंधिया ने सदस्यता ग्रहण की थी। सिंधिया की गिनती कद्दावर नेताओं में होती थी और क़रीब 18 वर्षों तक कांग्रेस पार्टी में रहे। 

प्रकाशित तारीख : 2021-03-09 07:57:00

प्रतिकृया दिनुहोस्