भारत में कोरियाई टीवी ड्रामा को जबरदस्त कामयाबी

DW

नई दिल्‍ली

कोरोना वायरस की वजह से भारत में लगे लॉकडाउन के शुरुआती दिनों में शेरेज़ादे श्रॉफ ने अपने पसंदीदा फिल्म और शो ऑनलाइन देखना शुरू किया. इसी दौरान उन्हें नेटफ्लिक्स पर दक्षिण कोरिया की एक बेहद लोकप्रिय टेलीविजन सीरीज़ ‘क्रैश लैंडिंग ऑन यू' दिखी. जब उन्होंने इस सीरीज को देखा, तो उन्हें लगा कि वे एक ऐसी दुनिया में चली गई हैं जिसकी कल्पना तक नहीं की थी.

श्रॉफ भारत की एक लोकप्रिय ब्यूटी और लाइफस्टाइल यूट्यूबर हैं. उन्होंने डॉयचे वेले से बात करते हुए कहा, "देखने के लिए लगभग कुछ नहीं बचा था. तभी मेरे बेस्ट फ्रेंड ने मुझे यह सीरीज देखने की सलाह दी थी. जब मैंने इसे देखा, तो लगा कि मैं दूसरी दुनिया में चली गई हूं. यह पहली कोरियाई सीरीज थी जिसे मैंने देखा था. इसके बाद कोरियाई ड्रामा की दुनिया में मेरी एंट्री हुई.”

लॉकडाउनमेंलोकप्रियहुईसीरीज

‘क्रैश लैंडिंग ऑन यू' दिसंबर, 2019 में रिलीज हुई थी. मार्च 2020 तक भारत में यह सीरीज लोकप्रिय नहीं हुई थी. लेकिन कोरोना वायरस की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन लगने के बाद यह इतनी लोकप्रिय हुई, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

इस सीरीज की कहानी पैराग्लाइडिंग हादसे के बारे में है. इस हादसे में दक्षिण कोरियाई राजघराने की एक महिला उत्तराधिकारी उत्तर कोरिया पहुंच जाती है. वहां उसकी मुलाकात एक आर्मी ऑफिसर होती है. यह आर्मी ऑफिसर महिला की मदद करने का फैसला लेता है.

प्रकाशित तारीख : 2021-03-13 19:15:00

प्रतिकृया दिनुहोस्