डी मार्ट को ग्राहक ने भेजा कानूनी नोटिस

पालघर-बोईसर के आस-पास और दूर-दराज में रहने वाले लोगों को डी मार्ट में खरीदारी करना बेहद पंसद है और अगर त्यौहार का मोसम हो तो और भी मजा आ जाता है। डी मार्ट में सामानों की कीमत खुले बाजार के मुकाबले कम होना लोगों को वह अपने तक खींच ही लाता है। लेकिन अब बोईसर के डी मार्ट से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां खरीदारी करने गये एक शख्स को उसके सामानों के साथ एक और सामान का बिल दे दिया गया, जिसको उसने लिया ही नही था। वानगांव के रहने वाले प्रवीण व्यास 12 मार्च को बोईसर स्थित डी मार्ट में घर की जरूरत का सामान खरीदने गये थे। उनका आरोप है,कि सामानों के साथ उन्होंने 3.418 ग्राम खुला पोहा भी खरीदा। जिसकी कीमत 131.59 थी। लेकिन बिल में पोहा का पैसा उनसे दो बार लिया गया।

जब वह घर पहुंचे तो उन्होंने सामानों के साथ बिल का मिलान का किया तो सच्चाई सामने आई। प्रवीण ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में स्टोर मैनेजर विनोद को अपनी शिकायत से अवगत कराया। व्यास ने अपने एडवोकेट आशुतोष दुबे से डी मार्ट को कानूनी नोटिस भेजकर डी मार्ट से माफी मांगने और ज्यादा लिए गए पैसों को उनके खाते में भेजने की मांग की है। वहीं डी मार्ट के अधिकारियों ने माना कि सामानों की स्कीनिंग करते समय गलती हुई है। जिससे बिल दो बार जुड़ गया। डी मार्ट के कर्मचारियों की गलती से भी अगर यह घटना हो गयी मान ली जाये तो सोच कर देखिये कि एक दिन में कितने ग्राहकों के साथ डी मार्ट में ऐसी गलतियां होती होंगी। जिस ग्राहक ने बिल पर ध्यान दे दिया उसके तो पैसे वापस मिल जाते हैं, लेकिन जिसने नहीं दिया उसकी गाढ़ी कमाई के पैसे मुफ्त में इन डी मार्ट वालों की जेब में चले जाते हैं।

सर्तक रहें 

 जब भी आप खरीददारी करें तो हमेशा अपने सामान का ध्यान दें कि आपने कौन-कौन सा सामान खरीदा था और बिलिंग कराते वक्त सामान के प्राइस को देखना ना भूलें। अक्सर त्योहार के अवसर पर लोग शॉपिंग कर तो लेते हैं लेकिन अपने बिल पर ध्यान नहीं देते हैं। शॉपिंग करने के बाद जब भी बिल बने तो उसको एक बार जरूर देखें कि कहीं आपके बिल में अधिक सामान तो नहीं ऐड किया गया है और अगर ज्यादा सामान जोड़ा गया है तो कैश काउंटर पर जाकर इसकी जानकारी दें। ऐसे में अपना बिल दुबारा बनवाए ताकि आपको सही बिल मिल सके और इसकी जानकारी अधिक से अधिक लोगों को दें ताकि लोग सावधान रहें।

प्रकाशित तारीख : 2021-03-18 08:02:00

प्रतिकृया दिनुहोस्