ब्लाक प्रमुख ने सेल्फ एंप्लॉयड टेलर केंद्र का किया उद्घाटन

50 प्रशिक्षणार्थियों को 3 दिन के प्रशिक्षण के बाद दिया जाएगा प्रमाण पत्र

नगर के ललौली रोड स्थित गोपाल शिक्षण एवं ग्रामीण विकास संस्थान के सेल्फ एंप्लॉयड टेलर केंद्र का उद्घाटन ब्लाक प्रमुख सीमा सिंह ने किया। ब्लाक प्रमुख सीमा सिंह ने  कहा कि निश्चित रूप से इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम से महिलाएं स्वावलंबी बनेंगी तथा आत्मनिर्भर रहेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस प्रकार के जो भी प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं ,वह निश्चित रूप से लोगों के बेहतरी के लिए हैं और खासकर महिलाओं को इस तरह के प्रशिक्षण अवश्य प्राप्त करना चाहिए ताकि उन्हें एक प्रमाणपत्र मिल सके और भविष्य में वह स्वयं का व्यवसाय कर सकें।

गोपाल शिक्षण एवं ग्रामीण विकास संस्थान में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत आरपीएल सेल्फ एंप्लॉयड टेलर केंद्र के उद्घाटन में उपस्थित जिला प्रबंधक उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन अभिषेक सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के तहत केंद्र सरकार की योजना के तहत ऐसे कारीगरों का चयन किया जाएगा जो परंपरागत पेशे के हुनरमंद लोगों की दक्षता रखते हो तथा जिनके पास कोई प्रमाण पत्र नहीं है उस योजना के तहत 50 प्रत्याशियों को 3 दिन के प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र दिया जाएगा ।

इस मौके पर गोपाल शिक्षण एवं ग्रामीण विकास संस्थान के प्रमुख नरेश पाल सिंह प्रशिक्षक पूजा देवी, स्नेह लता सिंह ,जालिम सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-22 11:05:13

प्रतिकृया दिनुहोस्