महिला सुरक्षा को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

शपथग्रहण समारोह के बाद अब दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय ने महिला सुरक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। महिला सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए सरकार मोहल्ला मार्शल तैनात करने जा रही है। इसके तहत हर मोहल्ले में महिलाओं की सुरक्षा के लिए मार्शल तैनात किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से राशन की डोर स्टेप डिलिवरी योजना से जुड़ा प्रस्ताव आ सकता है। खबर है कि दिल्ली के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने लोगों के घर तक राशन पहुंचाने की योजना पर अपडेट के लिए मंगलवार को विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें बिना किसी देरी के इसे लागू करने के लिए कहा। दिल्लीवालों को दी गई दस गारंटी नए व बड़े काम विश्वस्तरीय यातायात व्यवस्था का निर्माण, छात्रों को भी मुफ्त यात्रा का होगा प्रावधान।

स्वच्छ व अविरल होगी यमुना की धारा। 24 घंटे और साफ पानी देंगे, 20 हजार लीटर मुफ्त पानी मिलता रहेगा। दिल्ली वासियों को मिलेगी बेहतर चिकित्सा व प्रदूषण मुक्त दिल्ली। प्रतेक बच्चे को ग्रेजुएशन तक अच्छी शिक्षा की गारंटी। झुग्गी के लोगों को पक्के मकान की गारंटी। 24 घंटे मिलेगी बिजली और 200 यूनिट मुफ्त बिजली जारी रहेगी। कच्ची कॉलोनियों में पहुंचाएंगे बुनियादी सुविधाएं।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-22 11:08:08

प्रतिकृया दिनुहोस्