कांग्रेस का आरोप- सुरजेवाला समेत पांच बड़े नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक

पीटीआई
पीटीआई

देश में ट्विटर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। पहले देश के आईटी मंत्री का ट्विटर हैंडल निलंबित करने के बाद ट्विटर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया। अब कांग्रेस ने दावा किया है कि बुधवार देर रात रणदीप सुरजेवाला समेत पांच बड़े कांग्रेस नेताओं के हैंडल ट्विटर द्वारा लॉक कर दिए गए हैं।

कांग्रेस ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिए गए हैं।

पार्टी के सोशल मीडिया प्रभारी एआईसीसी सचिव ने नरेंद्र मोदी और ट्विटर के मालिक जैक डॉर्सी को टैग करते हुए ट्वीट किया कि राहुल गांधी के बाद अब रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन, मनिकम टैगोर, जितेंद्र सिंह, सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट को निलंबित कर दिया गया है। कांग्रेस पार्टी ने अपना विरोध दर्ज किया और पार्टी ने अन्याय के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया है।

कांग्रेस ने ट्विटर पर सरकार के दबाव में गांधी के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। दिल्ली कैंट से सटे इलाके में नाबालिग दलित बच्ची की कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद हत्या से आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी ने न्याय की मांग करते हुए बच्ची के माता-पिता के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की थी।

राहुल गांधी के ट्वीट के खिलाफ राष्ट्रीय बाल आयोग की शिकायत के बाद ट्विटर ने न केवल राहुल गांधी का ट्वीट हटा दिया बल्कि उनके अकाउंट पर अस्थाई रोक भी लगा दी। ट्विटर के जरिए रोजाना मोदी सरकार पर हमला करने वाले राहुल गांधी पाबंदी के कारण दो दिन से ट्वीट नहीं कर पाए।

प्रकाशित तारीख : 2021-08-12 06:57:00

प्रतिकृया दिनुहोस्