नारायण राणे की जन आशीर्वाद यात्रा पर बवाल, मुंबई पुलिस ने आयोजकों पर दर्ज किए 19 FIR

(Photo | PTI)
(Photo | PTI)

इंद्रजीत सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव पर देशभर में केंद्रीय मंत्री जन आशीर्वाद रैली निकाल रहे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा बवाल केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की जन आशीर्वाद रैली को लेकर है। मुंबई पुलिस ने कोरोना नियमों की अनदेखी करने और पुलिस इजाज़त के बिना रैली निकालने और सभा आयोजित करने को लेकर अब तक राणे के कार्यकर्ताओं के खिलाफ 19 एफआइआर दर्ज किए हैं। 

मुंबई एयरपोर्ट से जन-आशीर्वाद यात्रा निकालते हुए नारायण राणे वीर सावरकर स्मारक और बाला साहेब ठाकरे के स्मारक पर गए,  लेकिन राणे का ठाकरे स्मारक पर जाना शिवसैनिकों को नागवार गुजरा। इसलिए शिवसैनिकों ने आज स्मारक का गोमूत्र से शुद्धिकरण किया। इससे नाराज नारायण राणे ने भी पलटवार किया है और कहा है कि पहले शिवसैनिकों ने कहा था कि नारायण राणे को बाला साहेब के स्मारक पर नहीं जानें देंगे ,लेकिन जब मैं गया तो एक भी शिवसैनिक खड़ा नहीं था। उद्धव ठाकरे भी नहीं थे। मेरे पिता का स्मारक होता तो मैं खड़ा रहता और शुद्धिकरण करना था तो  ब्राह्मण लेकर जाते। लोगों को 200 -200 रुपये देकर चार, पांच लोगों को लाया गया और  शुद्धिकरण कराते हैं ऐसे होता है क्या? 

अलग-अलग थानों में दर्ज हुई FIR: 

आजाद  मैदान पुलिस स्टेशन में - 1, गांवदेवी पुलिस स्टेशन में - 1, एग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में - 3, सायन पुलिस स्टेशन में - 2, कलाचौकी पुलिस स्टेशन में - 1, माहिम पुलिस स्टेशन में - 3, शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में - 1, दादर पुलिस स्टेशन में - 1, चेंबूर पुलिस स्टेशन में - 1, गोवंडी पुलिस स्टेशन में - 2, विले पार्ले पुलिस स्टेशन में - 1, खेरवाड़ी पुलिस स्टेशन में - 1, एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में - 1

एफआईआर दर्ज किए गए हैं। ये सभी एफआईआर कोरोना नियमों की अनदेखी और बिना पुलिस इजाजत के रैली निकालने सभा करने की धाराओं के तहत हुआ है। 

प्रकाशित तारीख : 2021-08-21 08:04:00

प्रतिकृया दिनुहोस्