राम मंदिर तो बन रहा लेकिन रामराज्य कहीं दिखाई नहीं देता- तोगडिया

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा० प्रवीण तोगड़िया फतेहपुर में एक संगठन के कार्यक्रम में सरीक होने के दौरान कहा कि राम मंदिर तो बन रहा लेकिन रामराज्य कहीं दिखाई नहीं देता।  किसान आत्महत्या कर रहा है। देश का युवा बेरोजगार है। उन्होंने कहाकि जब तक इन पर काम नहीं होगा रामराज्य आने वाला नहीं।

डा. प्रवीण तोगड़िया बिना किसी का नाम लिए  कहा कि इस सरकार में मुट्ठी भर लोगों को जीने का अधिकार मिला है। इन्हीं की तरक्की हो रही है बाकी की जनता भूखी मर रही है। उन्होंने  कहा कि देश में केवल 62 उद्यमी है जिनकी आमदनी सरकार से 4 गुना ज्यादा है।

उन्ही पर काम हो रहा है। श्री तोगडिया मौजूदा व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि 41 साल पहले एमबीबीएस बनने गए थे तब 25 रुपये महीना फीस लगती थी यानी के साल भर में 300 रुपये खर्च होता था। अब इस पढ़ाई के लिए एक करोड़ रुपया भी कम पड़ रहा है। तोगडिया ने गुजरात के पटेल आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि इस आंदोलन में करीब आठ लाख आंदोलनकारी शामिल हुए थे। सरकार ने इन्हें कुछ घंटों में बिखेर दिया, गोली भी चलाई गई।

उन्होंने शाहीन बाग का नाम लिया और कहा कि हिंदू जगा कर भाजपा मार्केटिंग कर रही है। कहाकि  जिहादियों की हिम्मत बढ़ी है।  उन्होंने कहाकि गोरक्षा के साथ  साथ खेतों की भी रक्षा होनी चाहिए,कहाकि किसान की फसल नहीं बचेगी तो किसान खाएगा क्या। 

तोगड़िया ने राम मंदिर के मामले पर कहा के इसके पीछे सभी जाति देश के हिंदुओं की एका शामिल है। मंदिर कैसे बनेगा, क्या मॉडल होगा, इससे बड़ी बात रामराज्य के लिए काम करना होगा।

उन्होंने कहाकि कार्यकर्ताओं का ख्याल रखना होगा कि अब कोई दोबारा मंदिर तोड़ने वाला पैदा ना हो सके फिर चाहे वह फैजाबाद हो, दिल्ली हो या कजाकिस्तान हो। यह सुनिश्चित करना हम सभी हिंदू की जिम्मेदारी बनती है।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-24 08:41:14

प्रतिकृया दिनुहोस्