जन्माष्टमी को लेकर गाइडलाइन जारी, मंदिर में इस तरह मिलेगा भक्तों को प्रवेश, दही हांडी पर रोक

ZEENEWS हिंदी

रजनी ठाकुर/रायपुर

पूरी दुनिया को प्रेम का महत्‍व समझाने और धर्म की स्‍थापना करने वाले भगवान श्रीकृष्‍ण (Lord Shrikrishna) के जन्‍मोत्‍सव का पर्व 30 अगस्त को मनाया जाएगा. कल यानी सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी है. रायपुर में इस उत्सव को लेकर कलेक्टर ने गाइडलाइन जारी कर दी है. इस साल भी कृष्ण जन्माष्टमी पर कोरोना का साया देखने को मिलेगा. कोरोना संक्रमण की आशंका को देखते हुए इस बार भी दही-हांडी का आयोजन नहीं होगा. इसके अलावा मंदिरों में भी भीड़ पर लगाम लगेगी.

इस बार भी नहीं होगा मटकी फोड़ आयोजन
राजधानी में जन्माष्टमी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. लेकिन इस बार जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही जन्माष्टमी का उत्सव मनाया जाएगा. कलेक्टर द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार धार्मिक स्थल के प्रवेश द्वार पर सैनेटाइजर डिस्पेंसर और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी होगी. दही हांडी (मटकी फोड़) के आयोजन की अनुमति नहीं दी गई है. मंदिरों में सभाएं या मंडली कार्यक्रम भी नहीं होंगे. परिसर में कोविड लक्षण वाले लोगों को प्रवेश की अनुमति नही दी जाएगी. 

मंदिर में भीड़ पर भी पाबंदी
कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन में कहा गया है कि मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को एक-एक कर अंदर प्रवेश दिया जाए. एकसाथ भीड़ के मंदिर में जाने पर पाबंदी लगाई गई है. इसके अलावा मंदिर के बाहर जूतें चप्पल उतारने की भी व्यवस्था नहीं होगी.  परिसर के बाहर और पार्किंग में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए. 

प्रकाशित तारीख : 2021-08-30 07:18:00

प्रतिकृया दिनुहोस्