कैप्टन अमरिंदर ने की गृहमंत्री शाह से मुलाकात

Photo: PTI
Photo: PTI

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से देर शाम उनके आवास पर मुलाकात की।

अमित शाह के आवास पर अमरिंदर करीब 50 मिनट रहे। उनकी इस मुलाकात को उनकी भविष्य की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। यह रणनीति अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। इस बात की भी चर्चा है कि वह जल्द ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं। अमरिंदर सिंह पहले ही सभी विकल्प खुले होने की बात कह चुके हैं।

अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार के मुताबिक मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद पहली बार दिल्ली आए अमरिंदर की यह व्यक्तिगत यात्रा है। वे यहां अपने कुछ मित्रों से मिलने और पंजाब के नए मुख्यमंत्री के लिए कपूरथला हाउस खाली करने आए हैं।

पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह चल रही है। कैप्टन ने हाल ही में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। वह पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से नाराज चल रहे हैं, जिन्होंने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि पार्टी ने अभी तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है। माना जा रहा है कि सिद्धू मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की नई कैबिनेट को लेकर नाराज हैं।

प्रकाशित तारीख : 2021-09-30 11:50:00

प्रतिकृया दिनुहोस्