धैर्य न छो़ड़ें किसान, सरकार है आपके साथ

File Photo
File Photo

मराठवाड़ा में भारी बारिश के कारण किसानों की फसलें बह गई हैं लेकिन बतौर सरकार हम इन किसानों के साथ हैं और प्रशासन को युद्धस्तर पर उनकी हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए गए हैं, ऐसा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा।

पिछले दो दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से पैदा हुई बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राहत एवं पुनर्वास की जिलेवार समीक्षा की। उन्होंने प्रशासन को युद्धस्तर पर प्रभावित किसानों और नागरिकों की हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने विभागीय आयुक्तों से भी कहा कि प्रशासन इस प्राकृतिक आपदा में नागरिकों के बचाव कार्य पर ध्यान देने के साथ ही सभी एजेंसियों के बीच समन्वय बनाए रखें।

स्वास्थ्य के लिए जरूरी है खाद्य सुरक्षा!

कोरोना वायरस के तेजी से विस्तार को देखते हुए स्वास्थ्य की देखभाल करना आवश्यक है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता जरूरी है। इसके लिए तेज गति और व्यापक स्तर पर प्रयास किए जाएं, ऐसा निर्देश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया। नागरिकों में जागरूकता पैदा करने के साथ ही विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूनों की समय-समय पर जांच की जाए, ऐसा भी मुख्यमंत्री ने कहा।
शिर्डी हवाई अड्डे के आस-पास बसाएं जाएंगे शहर!

हवाई अड्डे के आस-पास के क्षेत्र को विकसित करने और सुसज्जित शहर की स्थापना करने के लिए शिर्डी हवाई अड्डा क्षेत्र का चयन करने की मंजूरी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दे दी है। कल महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमेंट कंपनी के निदेशक मंडल की बैठक में उन्होंने उक्त जानकारी दी। मुख्यमंत्री के सरकारी निवास ‘वर्षा’ स्थित समिति कक्ष में ७६वीं बैठक आयोजित की गई थी। शिर्डी हवाई अड्डे के आस-पास के क्षेत्र को ‘आशा’ के नाम से जाना जाएगा। महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमेंट कंपनी इस क्षेत्र को एक अभिनव और सुनियोजित तरीके से विकसित करेगी।

प्रकाशित तारीख : 2021-09-30 13:01:00

प्रतिकृया दिनुहोस्