‘किसानों के आंदोलन को हाईजैक करने की कोशिश में है कांग्रेस और अकाली दल’, बोले BJP के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग

tv9hindi
tv9hindi

BJP के राष्ट्रीय महासचिव और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग (Tarun chug) ने शनिवार को कांग्रेस (Congress), अकाली दल (Akali Dal) और आप की आलोचना करते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri Violence) से सस्ती राजनीतिक पूंजी बनाकर किसानों के आंदोलन को कथित तौर पर “गुप्त रूप से हाईजैक” करने की कोशिश की जा रही है.

यहां जारी एक बयान में, चुग ने कहा कि यूपी सरकार ने आपराधिक मामले दर्ज किए हैं और इसकी जांच जारी है जो एक सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के तहत स्थापित की गई थी. उन्होंने कहा, “इसलिए इस स्थिति में यह केवल सस्ती राजनीति थी कि राजनीतिक दल लखीमपुर खीरी में किसानों को जुबानी देने और आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उनकी सहानुभूति जीतने की कोशिश कर रहे थे.”

लखीमपुर खीरी में कानून-व्यवस्था की समस्या

उन्होंने कहा कि यह लखीमपुर खीरी में कानून-व्यवस्था की समस्या है और यूपी सरकार इससे मजबूती से निपट रही है. चुग ने कहा कि यूपी सरकार प्रभावित परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है, जिसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन वापस ले लिया, कांग्रेस और अकालियों जैसे राजनीतिक दलों ने इन सभी वर्षों में किसानों के कल्याण के लिए कुछ भी करने में विफल रहने के बाद, अब उनके साथ “सहानुभूति का नाटक” कर रहे थे.

8 लोगों की हुई था मौत

दरअसल उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को हिंसा भड़की जिसके कारण 8 लोगों की मौत हो गई. आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की कार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंद दिया, जिससे 4 की मौत हो गई. वहीं, इसके बाद भड़की हिंसा में 4 लोग और मारे गए. इस पूरे बवाल के बाद सियासत भी तेज हो गई है. विपक्षी नेता केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का इस्तीफा मांग रहे हैं.

प्रकाशित तारीख : 2021-10-10 09:45:00

प्रतिकृया दिनुहोस्