बिरनई सर्वोदय इंटर कालेज नकल माफिया शिक्षकों की गिरफ्त में

शासन प्रशासन नकल विहीन बोर्ड परीक्षाएं सम्पन्न कराने का दावा कितना भी करे किन्तु शिक्षा माफिया आज भी बेखौफ़ है और प्रशासन को धता बताकर नकल का धन्धा बदस्तूर चला रहे है।

जनपद के सर्वोदय इंटर कालेज बिरनई जीता जागता उदाहरण है जहां यह नकल का धन्धा प्रशासन की आखों में धूल झोक कर धडल्ले से हो रहा है। इसका खुलासा ज्ञानदीप विवेकानंद इंटर कॉलेज जहानाबाद के छात्र प्रफुल्ल कुमार ,पुष्कर उमराव, जगजीत सिंह, सुभाष, विक्रम कुमार व नितिन कुमार ने थानाध्यक्ष जहानाबाद को दिए गए एक संयुक्त  शिकायती पत्र से किया है। 

थानाध्यक्ष को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में छात्रों ने आरोप लगाया है कि सर्वोदय इंटर कॉलेज बिरनई के शिक्षक और प्रधानाचार्य मिलकर अच्छे छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं के पन्ने बदल देते हैं ।छात्रों ने बताया कि परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाओं को एक गैलरी में ले जाकर सील बंद किया जाता है ।इसी दौरान अच्छे छात्रों की उत्तर पुस्तिकाओं के पन्ने बदल दिए जाते हैं। छात्रों के अनुसार इस गैलरी में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाए गए हैं।

 शिकायती पत्र में कहा गया है कि जब छात्रों को इन नकल माफियाओं की हरकतों का पता चला तो वे सब उस गैलरी में पहुंच गए तो शिक्षक और प्रधानाचार्य ने उन्हें खदेड़ ना शुरू कर दिया। इसी दौरान एक दीपक दीक्षित नाम के छात्र को पकड़ लिया और जमकर मारापीटा। प्रधानाचार्य ने छात्र को धमकाते हुए कहा कि ज्यादा नेतागिरी की तो तुम्हारे खिलाफ ऐसी कार्रवाई करवा दूंगा कि जिंदगी भर याद करोगे।

 सर्वोदय इंटर कालेज बिरनई के शिक्षक और प्रधानाचार्य नकल करवाने का धंधा प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर रहे हैं।

 अगर इन नकल माफियाओं के खिलाफ जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग तत्काल प्रभाव से कार्यवाही नहीं करता है तो पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य चौपट हो जाएगा। यह एक मात्र जनपद का विद्यालय नही है जहाँ शिक्षा माफियाओं का राज चलता है ऐसे और भी विद्यालय है जो शिक्षा माफियाओं की गिरफ्त में हैं।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-25 03:52:50

प्रतिकृया दिनुहोस्