महाराष्ट्र: अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग लगने से 10 कोरोना मरीजों की मौत

ANI

महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल के आईसीयू में आज सुबह करीब 11 बजे आग लगने से दस मरीजों की मौत हो गई जबकि एक अन्य मरीज गंभीर रूप से घायल हो गया है।

आग अस्पताल के COVID-19 वार्ड में लगी थी, जिसमें 17 मरीज भर्ती थे। जिला कलेक्टर डॉ। राजेंद्र भोसले ने संवाददाताओं से कहा कि शेष मरीजों को दूसरे अस्पताल के कोविड वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

भोसले ने कहा कि आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन दमकल विभाग की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और गहन जांच की मांग की है।

वीडियो में अस्पताल की निचली मंजिलों से धुंआ निकलता दिखाई दे रहा है। वीडियो में देखा जा रहा है कि कुछ लोग आग बुझाने के बाद धीरे-धीरे वार्ड में प्रवेश कर रहे हैं  वहीं आग लगने के बाद काली दीवारें और छत के टूटे हुए पैनल दिखाई दे रहे हैं। एक अन्य वीडियो में डॉक्टरों की दिल दहला देने वाली सीन दिखाई दे रही है, जो आग में फंसे कुछ लोगों को बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि आईसीयू को कोरोनो वायरस रोगियों के इलाज के उद्देश्य से बनाया गया था और ऐसे में यहां इस तरह की घटना एक बहुत गंभीर मुद्दा है। मलिक ने कहा कि सभी अस्पतालों को 'फायर ऑडिट' करने के लिए कहा गया है और इस संबंध में अहमदनगर सिविल अस्पताल की रिपोर्ट की जांच की जाएगी। मंत्री ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

 महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट करते हुए घटना की जांच की मांग की है। यह बहुत ही चौंकाने वाली और परेशान करने वाली खबर है। नगर सिविल अस्पताल आईसीयू आग की घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना है। गहराई से जांच की जानी चाहिए और सभी जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

प्रकाशित तारीख : 2021-11-06 19:43:00

प्रतिकृया दिनुहोस्