युवा समाजसेवी टीम ने झुग्गी झोपड़ी के लोगों को दीपावली मनाने में किया सहयोग

खुशियों के प्रकाश महापर्व दीपावली के उपलक्ष्य में युवा समाजसेवी टीम के द्वारा टीम संस्थापक अमित यादव (लोक नगर) के नेतृत्व में उन्नाव सदर के क्षेत्र स्थित लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मालिन बस्ती, गदन खेड़ा बाईपास के पास स्थित, व कब्बा खेड़ा अरोड़ा रिसोर्ट के पास आदि  भी स्थानों पर रहने वाले लोगों को उनके पास झुग्गी झोपड़ीयों में जाकर भाई-बहनों वृद्ध दादा ,दादी व माताओं को समाजसेवियों द्वारा दीपावली की शुभकामनाएं दी गई व उन्हें मिठाई के डिब्बे, आतिशबाजी व दिवाली मनाने के लिए दीपक, तेल, मोमबत्ती और रूई आदि के साथ साथ अन्य खाने पीने का सामान व अन्य उपहार दिए।

अमित यादव ने कहा कि त्यौहार सिर्फ खुशियां मनाने के लिए नहीं होते हैं बल्कि खुशियां बांटने का भी एक मौका देते हैं। इस बात को सार्थक कर दिखाया हैं टीम के युवा समाजसेविओं ने।

गरीबों के चेहरे पर मुस्कान की रोशनी बिखेरने का काम इन्होंने किया है। दीपावली के इस खास त्यौहार पर कोई भी बेसहारा , गरीब परिवार निराश नहीं रहें। इसी को लेकर टीम युवा समाजसेवी ने उन बेसहारा गरीब परिवारों को खुशियां देने के लिए झुग्गी झोपड़ियों में हैप्पी किट का वितरण किया ताकि ये परिवार भी हंसी-खुशी दीवाली का त्यौहार मना सकें।

कार्यक्रम के दौरान टीम संस्थापक अमित यादव ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी पहल हैं और मैं लोगों से भी अपील करता हूं।कि त्यौहार के दिन ज्यादा से ज्यादा लोगों को खुशियां बांटने का काम करें।

युवा समाजसेवी टीम के सक्रिय कार्यकर्ता सिकन्दर पुर सरोसी थाना गांव से शिवम् गुप्ता,आशीष गुप्ता सदर से अनुज कश्यप ,आनंद यादव, सत्यम् कश्यप,निखिल, अमित गुप्ता आदि और भी युवा समाजसेवी सदस्यों का रहना हुआ। 

इस दौरान जरूरतमंंद बच्चें यह किट पाकर काफी खुश नजर आयें उन्होंने बताया कि पिछली बार उन्होंने दिवाली बिना पटाखों और मिठाई के ही मनाई थी लेकिन इस बार वह बहुत अच्छे से दिवाली मनाएंगे वहीं युवा समाजसेवी टीम के सदस्य भी खासे खुश दिखे और बच्चों के साथ सेल्फी लेते हुए नजर आए युवा समाजसेवी टीम की इस अनोखी पहल की हर कोई सराहना कर रहा है।

प्रकाशित तारीख : 2021-11-07 19:03:00

प्रतिकृया दिनुहोस्