मुकेश अंबानी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई, टैक्सी ड्राइवर ने फोन कर दी ये अहम जानकारी

dnaindia

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक और सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के पास सुरक्षा बढ़ाई गई है।

मुंबई पुलिस कंट्रोल को एक टैक्सी ड्राइवर का फ़ोन आया था कि दो लोग उससे एंटीलिया की लोकेशन पूछ रहे थे। दोनों लोग जो पता पूछ रहे थे उनके हाथ में बैग था। इसके बाद टैक्सी ड्राइवर ने तुरंत मुंबई पुलिस को इस बात की जानकारी दी। इसकी जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस ने एंटीलिया के आसपास वाले इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है और नाकाबंदी भी कर दी है। 

मुंबई पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर का स्टेटमेंट रिकॉर्ड किया है। मौके पर लगे CCTV फूटेज को चेक किया जा रहा है और फिलहाल एंटीलिया के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। आपको बता दें कि इससे पहले उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ था। 

इस मामले की जांच की जिम्मेदारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने संभाल ली है। एजेंसी ने गृह मंत्रालय से प्राप्त आदेशों के बाद जांच का जिम्मा संभाला।

मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में 25 फरवरी को इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था। दरअसल, मुकेश अंबानी के घर के बाहर 25 फरवरी को कारमाइकल रोड पर अंबानी के घर के पास खड़ी एक स्कॉर्पियो कार से जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की है।

प्रकाशित तारीख : 2021-11-08 18:20:00

प्रतिकृया दिनुहोस्