विद्यार्थी बनकर करें पत्रकारिता- विमल पांडे

बाबा कृपा लॉन खागा में जिला पत्रकार संघ तहसील इकाई खागा की ओर से एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में जिला पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष अजय सिंह भदौरिया ने पत्रकारों को पत्रकारिता करने के गुर सिखाए और कहा कि अपनी खबरों के प्रति सजगता दिखाएं और मौके पर जाकर पत्रकारिता करने का प्रयास करें।

वहीं कार्यक्रम में उपस्थित दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार एवं जालौन के ब्यूरो चीफ विमल पांडे ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पत्रकारिता हमेशा विद्यार्थी बनकर करनी चाहिए। पहले की प‌त्रकारिता संघर्षों से भरी थी, आज  की पत्रकारिता में हर कदम में समझौता है।

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि अपनी लेखनी से कोई भी समझौता ना करें। क्योंकि कलम ही आपकी ताकत है इस ताकत को कमजोर मत करिए। निष्पक्ष पत्रकारिता कर क्षेत्र में अपना नाम रोशन करने का प्रयास करें।

आज की पत्रकारिता व्यवसायीकरण हो गई है उसे किसी भी प्रकार से नकारा नहीं जा सकता लेकिन इस कड़ी में अपने आप को मजबूत करना है तो निष्पक्ष पत्रकारिता की ओर ध्यान देना चाहिए। आज की पत्रकारिता को व्यवसायीकरण ने और भी चुनौती पूर्ण बना दिया है।

जिससे इस क्षेत्र में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कार्यशाला में तहसील अध्यक्ष धीरेंद्र बाजपेई ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया। और आपस में संगठित रहने की बात की।

इस अवसर पर ओम प्रकाश दिवेद्धी, नफीस अहमद, मुकेश सिंह, तहसील महामंत्री कुमुद तिवारी, तन्नू सिंह, हेमराज मौर्य, अनुज वर्मा,विवेक सिंंह, राजा सिंंह, मनोज निषाद,निरंजन सिंंह,धीरेन्द्र बाजपेयी,आलोक अग्रवाल, राजा सिंंह,रज्जन तिवारी, भूपेन्द्र सिंह,भीम सिंंह,पवन सिंंह,कमरूल हसन, इरसाद,आदि लोग उपस्थित रहे।

प्रकाशित तारीख : 2021-11-09 21:16:00

प्रतिकृया दिनुहोस्