स्वास्थ्य विभाग लखनऊ की टीम ने सीएचसी का किया निरीक्षण

लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिंदकी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान हड़कंप मचा रहा।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक महिला चिकित्सक तथा अन्य कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए कहा कि सभी लोग अपना काम ठीक से करें यदि कोई कमी पाई गई तो कार्रवाई होगी।

आज बुधवार को सामुदायिक पार्क इन बिनकी में लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरीक्षण किया साफ सफाई व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए गए तथा स्वास्थ सेवा और भी ठीक करने की बात कही।

राज्य परिवार नियोजन परामर्शदाता अरविंद उपाध्याय ने कहा कि सभी चिकित्सक तथा कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन ठीक से करें अन्यथा कार्रवाई होगी।

उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. पीबी सिंह से कहा कि केंद्र सरकार की स्वास्थ्य विभाग की एक टीम आना है जो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करेंगी। किसी भी चिकित्सक कर्मचारी की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

इस मौके पर जिला परिवार नियोजन विशेषज्ञ प्रताप सिंह कोठारी परिवार नियोजन सीनियर प्रोग्राम मैनेजर बृजेश कुमार परिवार नियोजन एंड लॉजिस्ट मैनेजर मोहम्मद काशिफ के अलावा सामुदायिक स्वास्थ केंद्र की महिला चिकित्सक डॉ. रुचि सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

प्रकाशित तारीख : 2021-11-10 21:29:00

प्रतिकृया दिनुहोस्