फतेहपुर की 195वी वर्षगांठ: बावनी इमली में जले दीप, काटा केक, विकास का संकल्प ले झूमे युवा

जनपद के 195 वर्षगांठ पर युवा विकास समिति के जिला प्रवक्ता आलोक गौड़ के नेतृत्व में बुद्धवार को शहीद स्मारक बावन इमली खजुहा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से पौधरोपण कर विकास के संकल्प के साथ खुशियां हिलोरे लेने लगी। शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि के पश्चात मिट्टी के 195 दिए जलाए गए।

युवाओं ने केक काटा और हैप्पी बर्थडे फतेहपुर बोलकर हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ खुशिया मनाई। जनपद कि विरासतो को सवारने की दिशा में कार्य करने का संकल्प लिया गया।

आयोजित विचार गोष्ठी में मुख्य अतिथि ब्लॉक प्रमुख संघ के जिलाध्यक्ष अमित तिवारी ने कहा जनपद के गौरवमयी इतिहास से भावी युवा पीढ़ी को जागरूक होने की आवश्यकता है और इसके लिए वृहद रूप में जनपद में कार्यक्रम के आयोजन आवश्यक हैं।

विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य विक्रम सिंह भदौरिया ने कहा पौराणिक, ऐतिहासिक, पुरातात्विक, सांस्कृतिक स्थलों से जनपद का इतिहास भरा पड़ा है इन्हें सवारने की जरूरत है।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए आलोक गौड़ ने कहा दो महानगरो के बीच गंगा जमुना के मध्य दोआबा कि भूमि मे जन्म पाकर हम सब धन्य है। यह ऋषियों, कवियो, क्रांतिकारियो कि भूमि है, हमारा जिला आसमान मे चमकते ध्रुव तारे के समान है।

अध्यक्षता शहीद जोधा सिंह अटैया के वंशज चंद्रपाल सिंह दद्दू ने किया। कार्यक्रम मे समाजसेवी प्रकाशवीर आर्य, राजीव मिश्रा, प्रेमप्रकाश तिवारी, अंशुल गुप्ता, हर्षित सिंह, शिवशंकर सिंह परिहार, सोम, पवन, अमन, कुलदीप चौहान, ब्रजराज, शुभान्शु, ओम रहे।

प्रकाशित तारीख : 2021-11-10 21:32:00

प्रतिकृया दिनुहोस्