मंत्री सुब्रत साहा पर मुर्शिदाबाद में उग्र भीड़ ने किया हमला, वाहन पर फेंकी गई ईंटें

अमर उजाला
अमर उजाला

पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत साहा पर बुधवार पर शाम मुर्शिदाबाद जिले में उग्र भीड़ ने हमला कर दिया। हमला तब किया गया जब वह एक हादसे के शिकार व्यक्ति के परिजनों से मिलने पहुंचे थे। हालांकि तृणमूल कांग्रेस के नेता साहा हमले में बाल बाल बच गए। 

 पश्चिम बंगाल से पहले विपक्ष के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर हमले की खबरें आती थीं, लेकिन अब सत्तारूढ़ दल के नेताओं, मंत्रियों व पुलिस पर हमले की वारदातें सामने आ रही हैं। पुलिस ने बताया कि भीड़ ने मंत्री साहा के वाहन पर ईंटें फेंकी, जिससे उसका कांच फूट गया। घटना मुर्शिदाबाद के बरुआ इलाके में हुई। उस वक्त राज्य के खाद्य प्रसंस्करण व बागवानी मंत्री दुर्घटना के शिकार व्यक्ति के घर से बाहर निकल रहे थे। मंत्री साहा के साथ मौजूद पुलिस अधिकारियों ने मौके से उन्हें सुरक्षित निकाला। 

एक आईपीएस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि साहा पर हमला क्यों किया गया? हालांकि कुछ दूरी पर उनकी पार्टी तृणमूल की समीप ही बैठक चल रही थी। बैठक में मौजूद लोगों ने उन पर हमला बोल दिया। 

पश्चिम बंगाल में हावड़ा संगठनात्मक जिला भाजपा अध्यक्ष सुरजीत साहा को सुवेंदुअधिकारी का विरोध करना भारी पड़ गया है। राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मुजमदार ने बुधवार को संगठन के अनुशासन का उल्लंघन करने को लेकर सुरजीत साहा को तत्काल पार्टी से निष्कासित कर दिया है। साहा को पार्टी के नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को बदनाम करने और पार्टी के भीतर दुर्व्यवहार करने के आरोप पार्टी से निकाले जाने की सजा दी गई है। 

प्रकाशित तारीख : 2021-11-10 21:51:00

प्रतिकृया दिनुहोस्