विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान में घर घर जाकर मतदाताओं का नाम बढाएगें बीएलओ- उपजिलाधिकारी

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत आज दयानंद इंटर कालेज बिंदकी में चल रहे निर्वाचन नामावली पुनरीक्षण कार्यक्रम का उपजिलाधिकारी अवधेश कुमार निगम ने निरीक्षण किया।

निर्वाचन नामावली पुनरीक्षण को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला।अच्छी खासी भीड़ बराबर लगी रही। पुनरीक्षण अभियान में बीएलओ व क्षेत्रीय लेखपाल मौजूद रहे ।

निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी अवधेश कुमार निगम ने बताया कि कल 13 नवम्बर को एक विशेष अभियान के तहत तहसील क्षेत्र के सभी बीएलओ बूथों पर मौजूद रहेंगे और 18 वर्ष आयु पूरी कर चुके युवक युवतियों को निर्वाचन नामावली में नाम जोड़ने का काम करेंगे। मतदाता सूची में महिला मतदाताओं की कम संख्या को देखते हुए सभी बूथों पर बीएलओ विशेष ध्यान देंगे और उसका एक रजिस्टर बनाएंगे।

साथ ही साथ युवक युवती मतदाताओ को ऐप की भी जानकारी देंगे जिससे वे आनलाइन भी मतदाता बनने के लिए आवेदन कर सकेंगे।ऐप डाउनलोड करने का काम भी बीएलओ करेंगे। 18 वर्ष आयु के मतदाताओं को जागरूक करने का भी काम होगा।यह अभियान 30 नवम्बर तक चलेगा। उन्होंने ने बताया कि इस अभियान में काम कर रहे कर्मियो को मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के घर घर जाने को कहा गया है जिससे कोई भी नाम न छूटे।मृतक और बाहर निवास करने वाले मतदाताओं का नाम विलोपन सूची में दर्ज करने‌ के लिए निर्देश दिए गए हैं।

प्रकाशित तारीख : 2021-11-12 19:52:00

प्रतिकृया दिनुहोस्