पीएम मोदी की जान को खतरा, खुफिया एजेंसियों को आतंकी साजिश का अलर्ट मिला

Photo: PTI
Photo: PTI

खुफिया एजेंसियों को गणतंत्र दिवस पर एक संभावित आतंकी साजिश के बारे में अलर्ट मिला है। जिससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की जान को खतरा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों नौ पन्नों की खुफिया जानकारी मिली है। जिसमें की एक प्रति एक न्यूज चैनल को मिली है। प्रति में संकेत दिया गया है कि पीएम मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की जान को खतरा है जोकि गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे। रिपोर्ट के अनुसार, पांच मध्य एशियाई देशों- कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान और उजबेकिस्तान के नेताओं को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किए जाने की संभावना है।

नोट में उल्लेख किया गया है कि धमकी पाकिस्तान/अफगानिस्तान-पाकिस्तान क्षेत्र से बाहर के समूहों से आया था। इन समूहों का उद्देश्य उच्च पदस्थ गणमान्य व्यक्तियों को लक्षित करना और सार्वजनिक सभाओं, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और भीड़-भाड़ वाले स्थानों में तोड़फोड़ करना/बाधित करना है। ड्रोन से भी हमले की कोशिश की जा सकती है।

इनपुट में कहा गया है कि आतंकी धमकी के पीछे लश्कर-ए-तैयबा, द रेजिस्टेंस फोर्स, जैश-ए-मोहम्मद, हरकत-उल-मुजाहिदीन और हिज्ब-उल-मुजाहिदीन जैसे आतंकी समूह हैं। इनपुट में कहा गया है कि पाकिस्तान में स्थित खालिस्तानी समूह भी पंजाब में आतंकवाद को फिर से संगठित करने और पुनर्जीवित करने के लिए कैडरों को जुटा रहे हैं।

वे पंजाब और अन्य राज्यों में लक्षित हमलों की भी योजना बनाते हैं। फरवरी 2021 में प्राप्त एक इनपुट के अनुसार, खालिस्तानी आतंकी समूह प्रधान मंत्री की बैठक और पर्यटन स्थलों पर हमला करने की योजना बना रहे हैं।

प्रकाशित तारीख : 2022-01-18 12:13:00

प्रतिकृया दिनुहोस्