चीनी सेना ने की शर्मनाक हरकत, 17 साल के बच्चे का अरुणाचल प्रदेश से किया अपहरण

चीनी सेना ने अरुणांचल प्रदेश में एक युवक का किया अपहरण (तस्वीर- साभार ट्विटर)

सहरद पर चीनी सेना ने एक बार फिर शर्मनाक हरकता है। चीनी पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले से 17 साल के एक लड़के का अपहरण कर लिया है।

राज्य से सांसद तापिर गाओ ने कहा कि बच्चे की पहचान मिराम तरोन के रूप में की गई है। पीएलए ने मंगलवार को सियुंगला क्षेत्र के लुंगटा जोर इलाके से अगवा किया। गाओ ने कहा कि टैरोन के दोस्त यानी यायिंग ने पीएलएल द्वारा अपहरण के बारे में सूचित किया है।

सांसद ने कहा कि घटना उस स्थान पर हुई, जिस स्थान पर त्सांगपो नदी अरुणाचल प्रदेश में भारत में प्रवेश करती है। आपको बता दें कि त्सांगपो नदी को ही अरुणाचल प्रदेश में शियांग और असम में ब्रह्मपुत्र कहा जाता है।

इससे पहले सांसद गाओ ने ट्वीट कर कहा था, 'चीनी पीएलए ने जिदो गांव की 17 वर्षीय मिराम तारोन का अपहरण कर लिया।' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'बच्चे की जल्द रिहाई के लिए सभी भारतीय सरकारी एजेंसियों से अनुरोध किया गया है।

गाओ ने यह भी कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक को घटना के बारे में जानकारी दे दी है। साथ ही सांसद ने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय सेना को टैग किया।

ऐसा पहली बार नहीं है जब चीन की PLA ने इस तरह की शर्मनाक हरकत की हो। इससे पहले सितंबर 2020 में PLA ने अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले से पांच युवकों का अपहरण कर लिया था और लगभग एक सप्ताह के बाद उन्हें रिहा कर दिया था।

प्रकाशित तारीख : 2022-01-20 09:10:00

प्रतिकृया दिनुहोस्