पंजाब राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अहम, स्थाई सरकार बनाने की जरूरत : मोदी

जालंधर में चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पंजाब राष्ट्रीय सुरक्षा के अहम है। ऐसे में लोगों को स्थाई सरकार बनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा  सोमवार को कहा कि पंजाब में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी नीत गठबंधन की बनेगी और राज्य में विकास का एक नया अध्याय शुरू होगा। उन्होंने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि वह यहां देवी तालाब मंदिर में पूजा करना चाहते थे लेकिन पुलिस व प्रशासन इसके लिए व्यवस्था नहीं कर सका।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पंजाब में राजग गठबंधन सरकार बनाएगा। पंजाब में विकास का एक नया अध्याय शुरू होगा। मैं लोगों, खासकर युवाओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। मोदी 20 फरवरी को पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पहली बार राज्य में लोगों को प्रत्यक्ष संबोधित कर रहे थे। इससे पहले पांच जनवरी को फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा यातायात अवरूद्ध किए जाने के कारण उनका काफिला एक फ्लाईओवर पर फंस गया था और प्रधानमंत्री को वापस लौटना पड़ा था। उस दिन उनका एक रैली को संबोधित करने का भी कार्यक्रम था।

मोदी ने आठ फरवरी को डिजिटल तरीके से एक रैली को संबोधित किया था। मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए दावा किया कि उसकी नीतियों ने पंजाब में उद्योगों को नष्ट कर दिया और रोजगार को प्रभावित किया है। उन्होंने पार्टी पर कटाक्ष करते हुए सभा में मौजूद लोगों से सवाल किया कि जो लोग आपस में लड़ रहे हैं, क्या वे स्थिर सरकार दे सकते हैं।

भाजपा 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा के लिए अमरिंदर सिंह नीत पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींडसा की शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है। जालंधर की रैली में ढींडसा और सिंह भी मौजूद थे।

प्रकाशित तारीख : 2022-02-14 18:29:00

प्रतिकृया दिनुहोस्