मणिपुर: पहली बार बीजेपी ने दिए संकेत, बीरेन सिंह ही होंगे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

मणिपुर ​विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत पाने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगाती दिख रही है. अब जब मतदान के दिन करीब हैं, तो पार्टी ने राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम से भी पर्दा उठा दिया है.

पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि भाजपा मणिपुर में दो-तिहाई बहुमत हासिल करेगी और बीरेन सिंह के नेतृत्व में सरकार बनाएगी. इससे पहले बीजेपी ने कहा था कि वह चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का चेहरा तय करेगी. इसी बीच बीजेपी ने मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. इस दौरान सीएम बीरेन सिंह के साथ किरेन रिजिजू, हिमंत सरमा और संबित पात्रा हिंगांग में झंडा फहराने के लिए पहुंचे.

इससे पहले मुख्यमंत्री ​बीरेन सिंह ने भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने का विश्वास जताते हुए एनडीटीवी से कहा था कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा के कोई आसार नहीं हैं. यहां 60 सालों में से हमारे पास 29 मौजूदा विधायक हैं और इस बार जीतने के चांस भी बहुत ज्यादा हैं. हमें सरकार बनाने के लिए कुछ ही सीटें जीतना जरूरी हैं, जिसे हम आसानी से जीत लेंगे. हम इसी अंकगणित पर काम कर रहे हैं.

 

गौरतलब है कि बीजेपी मणिपुर में सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कांग्रेस ने 54 सीटों से अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. कांग्रेस ने अपने गठबंधन सहयोगी - वाम दलों और जद (एस) के लिए बाकी की छह सीटें छोड़ी हैं. इसके अलावा कोनराड संगमा की एनपीपी 42 सीटों पर और जद (यू) 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

चुनाव आयोग ने मणिपुर में मतदान की तारीखों को बदला है, जिसके चलते अब राज्य में पहले चरण का मतदान 28 फरवरी को और दूसरे चरण का मतदान 5 मार्च को होगा. मणिपुर सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणाम 10 मार्च को सामने आएंगे.

प्रकाशित तारीख : 2022-02-14 18:35:00

प्रतिकृया दिनुहोस्