कांग्रेसियों ने भाजपा बिंदकी विधायक के कार्यालय में की नारेबाजी

कांग्रेसियों का हुजूम भाजपा बिंदकी विधायक के कार्यालय पहुंचा और विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रदशर्न करते हुए नारेबाजी की। उन्होंने एक ज्ञापन चस्पा किया है।

जानकारी के अनुसार विभिन्न समस्याओं को लेकर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य अमन सिंह के नेतृत्व में करीब आधा सैकड़ा कांग्रेसी बिन्दकी नगर के तहसील परिसर से नगर के ही ललौली रोड स्थित भारतीय जनता पार्टी के विधायक करण सिंह पटेल के कार्यालय पहुंचे। जहां पर विधायक या उनका कोई नुमाइंदा न मिलने पर कांग्रेसियों ने एक ज्ञापन चस्पा कर दिया।

जिसमें मांग की गई  आवारा जानवरों के कारण किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंच रहा। इसलिए आवारा मवेशियों के लिए कोई खास प्रबंध किया जाए जिसे किसानों का नुकसान ना होने पाए साथ ही यह भी मांग की गई कि खाद, बीज, कीटनाशक, दवाइयां बहुत महंगी हो गई हैं जिससे किसान परेशान है। साथ ही डीजल पेट्रोल और बिजली की भी महंगाई हुई है जिसके कारण किसान के साथ आम जनमानस भी परेशान है। कहाकि पिछले तीन सालों से गन्ने के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है और ना ही समय से भुगतान किया जा रहा। जिससे गन्ना किसान परेशान है और उनकी फसल की लागत नहीं निकल रही। फसल बर्बादी के चलते किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहा है। सरकार कर्जमाफी के वादे को पूरा नहीं कर पा रही है। फल सब्जी के रखरखाव की सरकारी व्यवस्था ना होने के कारण फसलों का बड़ा हिस्सा नष्ट हो जाता है। जबकि निजी कोल्ड स्टोरेज गोदाम में रखने से आमदनी का बड़ा हिस्सा खर्च हो जाता है। इसके अलावा ओला बारिश के चलते किसानों की फसलें तबाह हो जाती हैं लेकिन फसल बीमा के नाम पर बहुत कम किसान को लाभ मिल पा रहा है। जबकि बीमा कंपनियां प्रतिदिन मालामाल होती जा रही है। 

इस मौके पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य अभिमन्यु सिंह ने कहा कि आवारा मवेशियों से फसलों के बचाव के लिए हर ग्राम पंचायत स्तर पर गौशालाओं का निर्माण कराया जाए। साथ ही खाद, बीज, डीजल, बिजली, कीटनाशक पर 50% की छूट दी जाए। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के फतेहपुर जनपद के प्रभारी दिलीप बाजपेई ने कहा कि सभी किसानों की पूर्ण कर्जमाफी सुनिश्चित की जाए।

इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विनोद द्विवेदी ने कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर फल या सब्जी की फसलों को बचाने हेतु सरकारी कोल्ड स्टोर की व्यवस्था की जाए तथा अन्य पके अनाज के लिए गोदामों की स्थापना हो। इस मौके पर कांग्रेस नेता शिवाकांत तिवारी ने कहा कि किसानों के हित के लिए किसान आयोग का गठन किया जाए रवि एवं खरीफ फसल की बुवाई के पहले सरकार किसान आयोग के साथ बैठक कर किसानों की समस्याएं भी सुने।

इस मौके पर कांग्रेसियों ने ज्ञापन चस्पा करने के बाद काफी देर तक कांग्रेस पार्टी के लोग भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। वही सोनिया गांधी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद और प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे भी लगाते रहे इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के नेता आफताब आलम, उदित अवस्थी, रामसनेही प्रजापति,अरुण, रूपरानी शर्मा मोहम्मद आलम, मोहम्मद अकील अहमद, हाफिज मोहम्मद इरफान, सर्वेश पटेल,  आकाश शुक्ला, शंकर गुप्ता सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-26 07:27:34

प्रतिकृया दिनुहोस्