दिल्ली हिंसा - अब तक 18 लोगों की मौत, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, सीलमपुर में सुधरे हालात

उत्तर पूर्वी दिल्ली (North East Delhi) में पिछले दो दिनों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर भड़की हिंसा में अब तक 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं।

विभिन्न अस्पताल से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, मृतकों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। बीते दो दिनों के दौरान अलग-अलग अस्पतालों में 120 से ज्यादा लोगों को इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

इस बीच भजनपुरा और खुरेजी खास इलाके में मंगलवार को पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस के मुताबिक, सीलमपुर में हालात अब सुधरते दिख रहे हैं। यहां बुधवार सुबह 4:30 बजे के बाद से हिंसा की कोई घटना सामने नहीं आई है। वहीं पुलिस ने बाबरपुर, जाफराबाद और गोकुलपुरी में यातायात बंद कर रखा है।

वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर दिल्ली हिंसा के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और जल्द से जल्द शांति बहाली की मांग कर रहे लोगों को पुलिस ने हटा दिया है। पुलिस ने छात्र-छात्राओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। बड़ी संख्या में छात्र सीएम आवास के बाहर 'केजरीवाल बाहर आओ, हमसे बात करो' के नारे लगा रहे थे।

प्रकाशित तारीख : 2020-02-26 22:47:39

प्रतिकृया दिनुहोस्