बोर्ड की बैठक में 22 करोड़ का अनुमानित बजट पेश

नगर पालिका परिषद बिन्दकी ने शनिवार को बोर्ड की बैठक बुलाई। जिसमें 22 करोड़ 92 लाख 500 रुपए का अनुमानित बजट पेश किया गया। बजट में नाली, खड़ंजा, स्ट्रीट लाइट, पेयजल की समस्या पर भी अलग-अलग बजट बनाया गया।

बैठक में  चेयरमैन मुन्ना लाल सोनकर व अधिशासी अधिकारी निरुपमा प्रताप ने वर्ष 2020-21 के लिए 22 करोड़ 92 लाख का अनुमानित बजट पेश किया गया। बैठक में गृह कर, पार्किंग शुल्क, जलकर,  पशु अर्थदंड ,लाइसेंस शुल्क, दुकान किराया, नजूल किराया ,नामांतरण शुल्क, पंजीकरण शुल्क, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन,  विविध भवन उपकर, टैंकर शुल्क, रोड कटिंग आदि पर विस्तार से चर्चा की गई। इसके अलावा नगर के 25 वार्ड में सफाई व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट, पेयजल,नाली, खरंजा, आदि पर भी चर्चा की गई।  सभासदों ने कहाकि  सफाई व्यवस्था और बेहतर करने की जरूरत है जिसके लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए जाएं।

इस मौके पर अधिशासी अधिकारी निरुमा प्रताप ने कहा कि जो शिकायते मिली उसे दूर करायेंगे। कहाकि जिन वार्ड में अभी भी पेयजल की समस्या बनी हुई है उन स्थानों पर भी पेयजल की व्यवस्था कराई जाएगी।  इस मौके पर नगर पालिका परिषद के चेयरमैन मुन्ना लाल सोनकर ने कहा कि नगर के सभी वार्डों का विकास कराया जा रहा है।

इस मौके पर नगर पालिका परिषद के प्रधान लिपिक मनोज कुमार शुक्ला,गिरीश पाण्डेय, राजेंद्र सिंह  सहित सभासद मौजूद रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-01 07:47:12

प्रतिकृया दिनुहोस्