पांच दिवसीय 'निष्ठा' कार्यक्रम का किया गया शुभारंभ

उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में निष्ठा कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया ।यह कार्यक्रम 5 दिनों तक चलेगा। जिसमें शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा।  मौजूद अधिकारियों व प्रतिनिधियों ने 200 मीटर की दौड़ में मंडल स्तर में प्रथम आने वाली छात्रा को सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर भारी संख्या में शिक्षक शिक्षिकाएं तथा अधिकारी मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार सोमवार को खजुहा कस्बे के उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में पांच दिवसीय निष्ठा कार्यक्रम का शुभारंभ उपजिलाधिकारी प्रहलाद सिंह ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से प्राथमिक और जूनियर विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिकाएं इस निष्ठा कार्यक्रम के अंतर्गत 5 दिनों में प्रशिक्षण प्राप्त करके और बेहतर शिक्षण कार्य कर सकेंगे।

खंड शिक्षा अधिकारी राजीव गंगवार ने कहा कि सरकारी प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों की शिक्षा पहले से बहुत बेहतर होती जा रही है। निश्चित रूप से अभिभावक आप सरकारी विद्यालयों में पढ़ाने की ओर अग्रसर हो रहे।

 खजुहा ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुतीक्षण सिंह ने कहा कि पांच देसी प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद शिक्षक और शिक्षिकाओं को एक बेहतर अनुभव मिलेगा और इस अनुभव के द्वारा निश्चित रूप से छात्र छात्राओं को नई ऊर्जा प्रदान कर सकेंगे। कार्यक्रम के दौरान पिछले दिनों मंडलीय स्तर पर 200 मीटर की दौड़ में प्रथम आने वाली खजुहा ब्लाक क्षेत्र की प्राथमिक विद्यालय टिकरी मनौटी की कक्षा चार की छात्रा राधिका देवी को मेडल प्रशस्ति पत्र तथा नगद धनराशि देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर मौजूद अधिकारियों ने छात्रा के मनोबल को बढ़ाते हुए कहा कि आगे चलकर भविष्य में यह छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेकर अपना और अपने माता-पिता क्षेत्र का नाम रोशन करने का काम करेगी।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-03 22:53:07

प्रतिकृया दिनुहोस्