निष्ठा कार्यक्रम में दूसरे दिन भी शिक्षक शिक्षिकाओं को किया गया प्रशिक्षित

पांच दिवसीय चल रहे निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन भी सैकड़ों शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षकों ने शिक्षक शिक्षिकाओं से कहा कि निश्चित रूप से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद छात्र छात्राओं को बेहतर ढंग से शिक्षा देने का काम करें।

खंडवा कस्बे के उच्च प्राथमिक विद्यालय परिसर में चल रहे पांच दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन प्रशिक्षकों ने सैकड़ों शिक्षक शिक्षकों को प्रशिक्षित करने का काम किया ।प्रशिक्षण के लिए 150 शिक्षक चयनित किए गए थे जिनमें 145 शिक्षक शिक्षिकाएं पंजीकृत हुए। कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षक अर्चना अरोड़ा किरण त्रिपाठी, विजय नारायण, गिरीश त्रिवेदी, दिनेश सिंह ने शिक्षक शिक्षकों को प्रशिक्षित करने का काम किया।

प्रशिक्षक विजय नारायण ने बताया कि निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम लगातार पांच दिनों तक चलेगा। जिसमें खजुहा ब्लाक क्षेत्र के लगभग डेढ़ सौ शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रशिक्षित करने का काम किया जा रहा है। यहां से प्रशिक्षित होने के बाद यह शिक्षक शिक्षिकाएं अपने विद्यालयों में नन्हे-मुन्ने बच्चों को बेहतर ढंग से पढ़ाने का काम करेंगे ।ताकि नौनिहालों का भविष्य उज्जवल हो सके।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-04 12:06:04

प्रतिकृया दिनुहोस्