हत्या के बाद प्रेमिका को भी साथ लेकर भागा आरोपी, सोशल मीडिया पर भी  डाली पोस्ट

शहर के गोपालगढ़ इलाके में युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में सामने आया है कि नकुल लवानियां की हत्या करने के बाद आरोपी कृष्ण हथैनी प्रेमिका को भी साथ लेकर भाग गया। हत्या की वजह प्रेमिका से ही जुड़ी हुई है। पुलिस घटना की जानकारी होने पर प्रेमिका के घर पहुंची तो वह लापता मिली। सूत्रों के अनुसार जाने से पहले कथित प्रेमिका ने परिजनों को बता दिया था। वारदात के बाद आरोपी कृष्णा ने फोन पर कथित प्रेमिका से बात की थी और उसे बाहर बुलाया था। इसमें वह उसे जाने के लिए भी कह रही थी।

मोबाइल रिकॉर्डिंग पुलिस के पास मौजूद है। उधर, वारदात के करीब एक घंटे बाद आरोपी ने अपने सोशल मीडिया पेज पर फोटो और शायरी पोस्ट भी की। इस घटना के बाद आरोपी को मोबाइल स्विच ऑफ हो गया। उधर, पुलिस की अलग-अलग टीमों ने आरोपियों की तलाश में कुछ संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी है लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं लगा। गौरतलब रहे कि शुक्रवार रात गोपालगढ़ मोहल्ले में कठपुतली मंदिर के पास बाइक सवारों ने नकुल (18) पुत्र नरोत्तम लवानिया में करीब से गोली मारकर फरार हो गए थे।

युवक की बाद में इलाज के दौरान आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी। फेशबुक पोस्ट मे लिखा हैं "मैं झुक जाऊ तो मसला आसान हो जाएगा...." आरोपी कृष्णा ने वारदात के करीब एक घंटे बाद शुक्रवार रात करीब 10.15 मिनट पर अपने फेसबुक पेज फोटो पोस्ट करने के बाद शायरीनुमा दो लाइन लिखी हैं । इसमें 'मैं झुक जाऊ तो मसला आसान हो जाएगा, लेकिन इससे मेरे किरदार का बड़ा नुकसान हो जाएगा। इसके बाद अंग्रेजी लव यू भाइयो, रिस्पेक्टेड पूअर व रिस्पेक्टेड गर्लस भी लिखा है। पोस्ट उस समय की गई जब चिकसाना पुलिस समेत अन्य पुलिस टीम आरोपी को गांव हथैनी समेत अन्य इलाकों में सरगर्मी से तलाश रहे थे।

लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगा। दर्ज हैं चार मामले, हत्या का पहला मामला केस में आरोपी कृष्णा के खिलाफ पूर्व में शहर सर्किल के अलग-अलग थानों में मारपीट समेत अन्य चार मुकदमे दर्ज हैं। इसमें दो मुकदमे मथुरा गेट और एक उद्योगनगर व एक मुकदमा चिकसाना थाने में दर्ज है। एक केस भादसं. की धारा 307 में है। आरोपी हत्या के केस में पहली बार नामजद है। उधर, मृतक युवक नकुल भी मथुरा गेट थाने में दो मामलों में नामजद है। पुलिस की तीन टीमों के हाथ नहीं लगा आरोपी वारदात में शामिल आरोपियों की तलाश के लिए मथुरा गेट, उद्योगनगर व चिकसाना थाने की तीन टीमें गठित कर रखी हैं। इन्होंने संभावित स्थानों पर दबिश दी लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। उधर, पुलिस आरोपियों की मोबाइल कॉल डिटेल खंगाल रही है। पुलिस फिलहाल मामले में ज्यादा कुछ बताने से कतरा रही है।

थाना प्रभारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि आरोपियों की तलाश जारी है। वीडियो बनाने पर गुस्से में बोला, मार दो वरना छोडूंगा नहीं । वारदात से पहले नकुल लवानिया व अन्य युवकों ने आरोपी कृष्णा के साथ मारपीट की थी। मारपीट करने के दौरान एक युवक मोबाइल से वीडियो बना रहा था। सूत्रों के अनुसार आरोपी कृष्णा ने धमकाते हुए कहा कि वीडियो मत बना, मुझे मार दो वरना छोडूंगा नहीं। इसके बाद कृष्णा को किसी दूसरे स्थान पर ले गए और वापस मारपीट की। जिसमें उसके चोट भी पहुंची। बाद में वह मौका पाकर भाग निकला था।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-04 12:09:05

प्रतिकृया दिनुहोस्