होली का त्यौहार आपसी भाईचारा प्रेम भाव से मनाएं-उपजिला अधिकारी

होली का त्योहार परंपरागत ढंग से हर्षोल्लास के साथ आपसी भाईचारा प्रेम भाव से मनाएं होली के त्यौहार पर कोतवाली परिसर में आयोजित पीस कमेटी की बैठक में कहा। उन्होंने कहा कि होली जलाने को लेकर आपस में कोई विवाद ना करें। यदि किसी प्रकार की कहीं कोई गड़बड़ी समझ में आती है तो पुलिस और प्रशासन को जानकारी दें ।

मामले को सुलझाने का प्रयास करें ना कि प्रेमभाव बिगाड़ने का काम करें यदि ऐसा कोई करता पाया गया तो निश्चित रूप से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं होली के रंग खेलने के दौरान सूखे रंग अबीर गुलाल का ही प्रयोग करें पानी वाले रंगों का प्रयोग कतई ना करें । पानी वाले रंगों में खराब मिश्रण रहता है ।जिसके चलते चेहरा खराब होता है और आंखों के लिए भी बहुत हानिकारक होता है ।

पुलिस क्षेत्राधिकारी योगेंद्र सिंह मलिक ने कहा कि होली के त्यौहार को लेकर कोई आपस में झगड़े ना करें यदि कहीं पर हल्का-फुल्का विवाद है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। पुलिस मौके पर पहुंचेगी।  विवाद को शांत कराने का काम करेगी उन्होंने कहा कि जहां भी कहीं विवाद की आशंका हो अभी से गोपनीय ढंग से सूचित करें । मामले को त्योहार के पहले आपस में बैठकर हल करा दिया जाएगा।

इस मौके पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नंदलाल सिंह के अलावा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष विनोद द्विवेदी, नगर पालिका परिषद के पूर्व चेयरमैन अरविंद कुमार गुप्ता उर्फ पप्पू, भारतीय जनता पार्टी के बिंदकी मंडल अध्यक्ष अतुल द्विवेदी, बीजेपी नेता वीरेंद्र दुबे, जावेद कुरेशी सहित आधा सैकड़ा से अधिक लोग पीस कमेटी की बैठक में मौजूद रहे सभी लोगों ने होली का त्यौहार आपसी भाईचारा प्रेम भाव से मनाए जाने पर सहमति प्रकट किया।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-05 12:46:11

प्रतिकृया दिनुहोस्