आवासीय समस्या को लेकर अधीक्षक से मिले एंबुलेंस कर्मचारी

आवासी समस्या को लेकर एंबुलेंस कर्मचारी बिन्दकी सीएचसी के अधीक्षक से मिले और कहा कि आवासीय समस्या हल कराई जाए। इस पर अधीक्षक ने आश्वासन दिया कि फिलहाल महिला चिकित्सक का आवास खाली कर दें रैन बसेरा में जो लोग रह रहे हैं । उसी में बाकी लोग भी रहे जल्द ही और भी कोई व्यवस्था की जाएगी। लेकिन एंबुलेंस कर्मचारी इस उत्तर से संतुष्ट नजर नहीं आए और कहा कि उन्हें रैन बसेरा में इतने लोग एक साथ रहने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के रैन बसेरा तथा एक महिला चिकित्सक के आवास में रह रहे 17 एंबुलेंस चालक तथा ईएमटी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ सुनील चौरसिया से मिले और उनसे शिकायत किया कि आवासीय समस्या को लेकर परेशानी हो रही है । उन्हें महिला चिकित्सक द्वारा आवास खाली किए जाने की बात कही जा रही है।

इस पर अधीक्षक ने कहा कि महिला चिकित्सक डॉ रुचि सिंह अपने आवास में रहना चाहती हैं या ना भी रहे लेकिन वह अपना आवास लेना चाहती हैं । इस पर उनका आवास खाली करना पड़ेगा जो लोग रैन बसेरा में रह रहे हैं । बाकी लोग भी उसी में रहने लगे इस पर एंबुलेंस कर्मचारियों ने कहां की इतने सारे लोग एक साथ नहीं रह सकते हैं परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

जिस पर एंबुलेंस कर्मचारियों और अधीक्षक के बीच कोई सही वार्ता नहीं हो पाई और एंबुलेंस कर्मचारी लौट गए जाते समय अधीक्षक ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्दी उनकी व्यवस्था की जाएगी इस संबंध में एंबुलेंस कर्मचारी कपूर सिंह ने बताया कि 17 लोगों के लिए उन्हें चार रेस्ट हाउस चाहिए रैन बसेरा में पर्याप्त जगह नहीं है । जितने लोग रह रहे हैं । उसी में कठिनाई होती है यदि बाकी लोग भी उसमें रहने लगेंगे तो अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। इस समस्या को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक से बताया गया, लेकिन कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिला है । उनकी आवासीय व्यवस्था नहीं की गई तो वह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जगह और किसी स्थान पर जाकर रहेंगे और वहीं पर अपनी सभी चार एंबुलेंस भी खड़ी करेंगे।

इस मौके पर एंबुलेंस कर्मचारी राजेश कुशवाहा ,कपूर सिंह ,रोहित खान ,अनूप कुमार, नीरज , कपिल कुमार, जितेंद्र कुमार, विकास कुमार, राघवेंद्र यादव, रेनू यादव ,विश्वजीत सिंह, जया बाजपेई, सुरेश कुमार, राजू सिंह जितेंद्र कुमार आदि लोग रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-05 12:57:55

प्रतिकृया दिनुहोस्