जहाँ नारी का सम्मान होता है वहाँ देवताओं का वास होता हैं

विकासखंड देवमई के प्राथमिक विद्यालय मुरारपुर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता का भी आयोजन हुआ ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्लॉक कोऑर्डिनेटर श्रीमती पिंकी त्रिपाठी दीप प्रज्वलन व  मां सरस्वती की प्रतिमा में माल्यार्पण करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि ब्लॉक कोऑर्डिनेटर श्रीमती पिंकी त्रिपाठी ने अपने संबोधन में कहा कि जहां नारी को सम्मान दिया जाता है या पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं।

उन्होंने वर्तमान परिवेश में नारी की वर्तमान भूमिका पर विस्तार से चर्चा  किया। उन्होंने बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगोली व चित्रकला की भूरि भूरि प्रशंसा की विद्यालय की। प्रधानाध्यापिका श्रीमती गीता यादव ने कहा कि मुरारपुर का यह प्राइमरी विद्यालय जिसे आदर्श विद्यालय का  दर्जा दिया गया है ।उसका श्रेय मुरारपुर के हर ग्रामवासी को जाता है। उन्होंने होली के शुभ पर्व पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए ग्राम वासियों से आग्रह किया कि वे अपनी बालिकाओं को जरूर सूचित करें शिक्षित करें और उनकी जीवनशैली बदलने का सकारात्मक प्रयास करें ।जिससे आने वाले कल में बेटियां समाज व देश के लिए काम करके देश व प्रदेश के साथ परिवार को भी गौरवान्वित कर सकें। उन्होंने होली की शुभकामनाएं देते हुए आए हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया ।

कार्यक्रम के समापन के बाद विद्यालय के छात्र छात्राओं ने प्राकृतिक रंग व गुलाल  एक दूसरे पर लगा कर होली की मुबारकबाद दी।
 इस मौके पर सहायक अध्यापिका प्रीती अगरवाल, आराधना देवी, साधना यादव, शिल्पा देवी, रेनू पाल ,सुचिता त्रिपाठी ,प्रदीप कुमार वा दिलीप कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-09 12:32:56

प्रतिकृया दिनुहोस्