सकारात्मक सोच से ही होता है जीवन का उद्धार - भगवान भाई

सकारात्मक सोच से ही जीवन का कल्याण होता है और सफलता भी हासिल होती है। यह बात नगर के कुंवरपुर रोड स्थित मां शारदा पब्लिक स्कूल में प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एक दिवसीय आध्यात्मिक कार्यक्रम को  माउंट आबू से आए भगवान भाई ने सम्बोधित किया।

उन्होंने कहा कि मनुष्य की सोच जितना ही पॉजिटिव होगी उतना ही जीवन सफल होगा। इसलिए नकारात्मक सोच पूरी तरह से बंद कर दीजिए। अपने आत्मा रूपी खिड़की को पूरी तरह हमेशा साफ रखिए तो आपको सब अच्छा ही दिखाई देगा ।इसके लिए मेडिटेशन योग तथा ईश्वर भक्ती की जरूरत है इन तीनों चीजों को बराबर करने से मनोबल बढ़ता है ।आत्मबल बढ़ने से ही ज्ञान की खिड़की खुलती है। 

उन्होंने कहा कि जीवन में जो भी घटना घट रही है। उसको यह सोच कर कि जो हुआ था अच्छा था जो हो रहा है वह अच्छा है और जो आने वाला है वह भी अच्छा ही होगा।

उन्होंने कहा कि जब भी आप अच्छा कार्य करेंगे। विकास के रास्ते में चलेंगे तो समाज के तमाम लोग तरह-तरह की बात करेंगे, लेकिन उसकी परवाह न करते हुए अपने लक्ष्य में चलते रहिए। सफलता निश्चित मिलेगी यदि कोई कुछ कहता है तो उससे क्या लाभ है। क्या हानि है ।इस बात को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दीजिए, तभी जीवन में कठिनाई नहीं आएगी और लगातार सफलता मिलती रहेगी। 

इस मौके पर बहन दिव्या, सीता, मोना गुप्ता, प्रियंका सहित सैकड़ों प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी ईश्वरीय विद्यालय के लोग मौजूद रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-16 09:41:09

प्रतिकृया दिनुहोस्