स्कूल-कॉलेज बंद, यात्रा से बचने की सलाह - कोरोनावायरस से निपटने के लिए केंद्र का निर्देश

लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और केरल में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इनमें से 13 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि दो लोगों की मौत हुई है.

उन्होंने बताया कि पूर्वी राज्य ओडिशा में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि वह बसों, ट्रेनों में गैर जरूरी यात्राएं करने से बचें. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कई राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगभग बंदी की घोषणा कर दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कोरोना वायरस से मुकाबला करने में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत एवं योगदान की सराहना की.

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिये समन्वित एवं एकजुट कदम उठाए जा रहे हैं और लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. प्रधानमंत्री ने भारत द्वारा कोरोना वायरस से मुकाबला करने के विभिन्न आयामों को रेखांकित करने वाले विभिन्न लोगों को अपने ट्वीट में टैग भी किया. हैशटैग ‘इंडिया फाइट्स कोरोना’ से संबंधित ट्वीट में मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने में उठाये गए कदमों को लोगों द्वारा रेखांकित करने से उनका मनोबल बढ़़ता है.

प्रकाशित तारीख : 2020-03-17 11:39:07

प्रतिकृया दिनुहोस्