हैण्डवाश व मास्क रिटेल से ज्यादा बेचने में होगी कार्यवाही- सीएमओ

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तर प्रदेश के आदेश व जिलाधिकारी के निर्देश पर औषधि निरीक्षक व खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने आज जनपद फतेहपुर स्थित मेडिकल स्टोरों पर अल्कोहल युक्त हैंडवॉश वह मास्क की और रेटिंग व कालाबाजारी पर रोकथाम हेतु व उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए इस्माइल गंज फतेहपुर स्थित उषा एंड कंपनी एंड सर्जिकल, नगर पालिका के बगल में फतेहपुर स्थित  सदर हॉस्पिटल के पास कमल मेडिकल स्टोर प्रतिष्ठानों का सघन निरीक्षण किया।

माया केमिस्ट व कमल मेडिकल स्टोर पर अलकोहल युक्त हैंडवाश हुआ मास्क स्टॉक में नहीं पाया गया।

माया केमिस्ट के संचालक द्वारा अवगत कराया गया कि मांस्क का आर्डर लगाया जा चुका है जो जल्दी विक्रय उपलब्ध होगा। इसमें पाया गया जो विक्रय हेतु उपलब्ध था। जिसका करने का निर्देश दिया गया तथा यह भी निर्देश दिया गया कि अंकित मूल्य से ज्यादा विक्रय करने पर नियमानुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। टीम द्वारा इमामगंज फतेहपुर स्थित मोहम्मद स्वीट का निरीक्षण किया गया।

प्रतिष्ठान में कार्यरत कर्मचारियों के प्रयोग मेडिकल ऐड अल्कोहल साबुन के प्रबंध हेतु निर्देशित किया गया साथ ही प्रतिष्ठान की साफ-सफाई जैसे फर्श, दीवार, सीढ़ियां, रेलिंग, खिड़की, दरवाजे ,टेबल, कुर्सी ,पात्र इत्यादि को नियमित रूप से किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। अभियान को शासन के अग्रिम आदेशों तक कोरोना संक्रमण के पूर्ण नियंत्रण तक जारी रहेगा।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-18 23:44:26

प्रतिकृया दिनुहोस्