स्मिता सिंह ने किया साबुन, हैंडवाश तथा मास्क का  निःशुल्क वितरण

विश्व में महामारी का रूप ले चुके नोवल  करोना वायरस  से बचाव के लिए महर्षि विद्या मंदिर के नजदीक स्थित काशीराम कॉलोनी में जागरूकता कैंप लगाया गया। स्मिता सिंह ने वहां के निवासियों को हाथ हैंड वॉश या साबुन  से  किस तरह धुलना चाहिए।

जानकारी दी और यदि चाहे तो नीम का पानी  और फिटकरी आदि  जैसी घरेलू चीजों से भी हाथ और शरीर साफ रख सकते हैं । नाखून काट कर रखे और  मुंह ढककर  रखें और एक व्यक्ति कैसे 10 व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है  की जानकारी दी। प्रयोगात्मक रूप से समझाया कि कैसे एक संक्रमित व्यक्ति से यह बीमारी फैलती है कैसे अन्य देशों में धीरे-धीरे कई चरणों में बढ़ती गई और 135 करोड़ आबादी वाले भारत को महामारी से कैसे बचाएं।

इसके लिए सभी लोग सावधानी रखें। हाथ ना मिलाएं, भीड़ वाली जगहों से बचें, सार्वजनिक जगहों पर चीजों को छूने से बचें । समझदारी  उपचार है, बच्चों को  सावधानी और साफ-सफाई कैसे रखें। यह सभी को समझाया और सभी को एक-एक साबुन  हाथ स्वच्छ रखने के लिए दिया गया। यदि एक भी लक्षण बीमारी के महसूस होते हैं तो तुरंत जांच कराने के लिए सलाह दी गई। इस अवसर पर साधना चौरसिया, विवेक मिश्रा, आचार्य राम नारायण, अर्पित सिंह, अमीषा सिंह, रविंद्र कश्यप उपस्थित रहे।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-20 10:55:25

प्रतिकृया दिनुहोस्