निर्भया के दोषियों को फांसी का रास्ता साफ

निर्भया के चारों दोषी फांसी की सजा से बचने की अब भी कोशिश में हैं। अब तीन दोषियों ने दिल्ली हाईकोर्ट में गुरुवार देर रात याचिका लगा कर फांसी की सजा पर रोक की अर्जी दी है। इस याचिका पर कुछ ही देर में सुनवाई होने जा रही है।

बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट की जस्टिस मनमोहन और जस्टिस संजीव नरूला की बेंच मामले की सुनवाई करेगी। जानकारी के अनुसार आरोपियों के वकील एपी सिंह ने सेशन कोर्ट के फांसी देने के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। गौरतलब है कि निर्भया के चारों दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे फांसी होनी है।

इससे पहले मामले में दोषियों में से एक पवन गुप्ता की क्यूरेटिव याचिका को खारिज कर दिया गया था। वहीं पवन और अक्षय की दूसरी दया याचिका को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खारिज कर दिया था। इसी के साथ गुरुवार दोपहर बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने भी इस मामले में दोषियों की ओर से दायर एक याचिका को खारिज कर दिया।

याचिका में फांसी की सजा को रोकने की मांग की गई थी। अब माना जा रहा है कि चारों दोषियों की फांसी शुक्रवार सुबह 5.30 बजे के तय समय पर ही होगी। अब इन सभी की फांसी में कोई अड़चन नजर नहीं आ रही है।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-20 11:01:15

प्रतिकृया दिनुहोस्