विदेश से लौटे महिला इंजीनियर के पिता से एसीएमओ ने ली जानकारी

सीएचसी बिन्दकी पहुंचे अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अस्पताल का औचक्य निरीक्षण किया और कोरोना वायरस के चलते  साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। वह लौटने के बाद किन-किन लोगों से मिले पड़ोसियों से भी पूछताछ होगी।

बुधवार को अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० एसपी जौहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिन्दकी पहुंचे। उन्होंने अस्पताल की साफ सफाई के साथ कोरोना वायरस के चलते अधीक्षक डॉक्टर सुनील चौरसिया को दिशा निर्देश दिए। मरीजों की बेड की चादर रोजाना बदलने के साथ साफ- सफाई पर ध्यान दिया गया।

अस्पताल में भर्ती मरीजों के  मास्क लगाने के निर्देश दिए। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कस्बा के ललौली रोड में रहने वाली एक महिला इंजीनियर के पिता को बुलाया और विस्तार से पूछताछ किया। बताते चलें कि महिला इंजीनियर वर्तमान में दक्षिण कोरिया में तैनात है। उन्होंने महिला इंजीनियर के पिता से पूछताछ किया। जिसमें पता चला कि महिला इंजीनियर 17 फरवरी को अपने घर आई थी एक महीने घर रुकी और 16 मार्च को वापस दक्षिण कोरिया गई। एसीएमओ ने महिला इंजीनियर के पिता से विदेश जाने के पासपोर्ट वीजा टिकट की फोटो कॉपी भी लिया। उन्होंने महिला इंजीनियर के पिता से एक माह  छुट्टी में रहने के दौरान  इंजीनियर बेटी पड़ोस के किन-किन लोगों से मिली उसकी भी सूची मांगी। 

इस संबंध में महिला इंजीनियर के पिता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विदेश आने जाने वाले लोगों की जानकारी रहती है उसी आधार पर एक दिन पहले जिला अस्पताल से भी कुछ लोग आए थे उन लोगों ने भी जितनी जानकारी मांगी थी वह दे दी गई थी इसी के चलते उन्हें आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिंदकी में बुलाया गया उन्हें भी पर्याप्त जानकारी दे दी गई है । जो दस्तावेज मांगे दे दिए बताया जल्द ही मिलने वाले लोगों की भी सूची दे देंगे जिनसे छुट्टी के दौरान बेटी मिली थी। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि महिला इंजीनियर के पिता को बुलाकर पूछताछ की गई है आवश्यक कागजात की फोटो कॉपी ले ली गई है। कोरोना वायरस के चलते सतर्कता बनाए रखने के लिए यह कार्य किए जा रहे हैं।

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। इन पर नजर रखी जा रही। बताते चले  खजुहा ब्लाक क्षेत्र के शहजादीपुर, टिकरी गांव में एक सप्ताह पहले दुबई से आए दो युवकों और  फरीदपुर गांव में सउदी अरब से लौटे दो युवकों के बारे स्वास्थ्य विभाग ने  जानकारी जटाई है। इस संबंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खजुहा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. विमल सिंह ने बताया कि उक्त सभी लोग 10 दिन के अंदर विदेशों से लौटे है। इनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जा रही है। कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। इन लोगों की जांच भी होगी।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-20 11:06:56

प्रतिकृया दिनुहोस्