लाकडाउन का का उलंघन में 28 एफआईआर, 48 गिरफ्तार, 52 चालान, 12 वाहन सीज

लाकडाउन का का उलंघन में 28 एफआईआर, 48 गिरफ्तार, 52 चालान, 12 वाहन सीज

वायरस के संक्रमण से आज प्रभावी लॉक डाउन का का निरीक्षण किया गया। लाक डाउन के उल्लंघन के प्रकरण में अब तक कुल 28 एफआईआर, 48 गिरफ्तारी तथा 52 चालान एवं वाहन 12 वाहनों को सीज किया गया। अन्य देशों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना कुल ढाई सौ में से 3 का सत्यापन अवशेष है ।सभी व्यक्तियों का सत्यापन मेडिकल टीम द्वारा किया जा चुका है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार किसी भी व्यक्ति में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं दिखाई पड़ा। जनपद में कुल दो कांटेक्ट व्यक्तियों का सैंपल करोना वायरस संक्रमण जांच हेतु केजीएमसी लखनऊ को प्रेषित किया गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है और दोनों ही व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव है ।जिला स्तरीय कंट्रोल रूम तक कुल संख्या 100  की है।

विदेश से आने वाली दो व्यक्तियों की सूचना प्राप्त हुई जिन्हें चिकित्सा परीक्षण को भेजा गया जो वेरीफाई करने का उपाय गए।
इस संबंध में जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि अन्य प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों का परीक्षण नहीं कराया जाना है। बल्कि उन लोगों को एक दिन तक स्वयं को आइसोलेशन में परिवार से आलग रहना है।

यदि व्यक्तियों में कोरोना वायरस संबंधी प्रारंभिक लक्षण जैसे तेज बुखार सूखी खांसी एवं सांस लेने में तकलीफ प्रदर्शित होता है। उन व्यक्तियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच करानी होगी। चिकित्सा के परामर्श के अनुसार ही संस्कृति व्यक्तियों के सैंपल जांच के दौरान जनपद में फल एवं सब्जी की डिलीवरी के लिए कुछ 230 साधनों का प्रयोग किया जा रहा है। साथ ही डोर टू डोर दूध पहुंचाने के लिए एवं डोर स्टेप डिलीवरी करने के लिए 158 प्रोविजन स्टोर की सेवाएं ली जा रही हैं।

साथ ही निशुल्क का भोजन पैकेट भोजन सामग्री के वितरण हेतु धार्मिक संस्थाओं की मदद ली जा रही है। साथ ही अन्य संस्थाओं से वार्ता की जा रही है। सभी जनपद वासियों को इस अवध में नियमित रूप से सफाई करना, आवश्यक वस्तुएं, दवा की दुकान खुली रहेंगी। किसी भी व्यक्ति को यदि कोई समस्या होती है  तो उप जिलाधिकारी को समस्या होती है उपजिलाधिकारी से या कंट्रोल रूम से सम्पर्क करें। सामाजिक तौर दूरी बनाए रखें।

Mar 26, 2020 21:12:02 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब