कब्रिस्तान की सुरक्षित भूमि पर दबंग हिस्ट्रीशीटर भूमाफिया कर रहे हैं कब्जा

मुख्यमंत्री सहित जिले के आला अधिकारियों के संज्ञान में मामला फिर भी नहीं हो रही कार्यवाई

बिंदकी नगरपालिका के अन्तर्गत मोहल्ला कजियाना स्थित कब्रिस्तान की सुरक्षित भूमि पर स्थानीय दबंग हिस्ट्रीशीटर भूमाफिया जबरिया कब्जा कर रहे है। यह शिकायत नगर की रचना हुसेन ने प्रदेश के मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, व उपजिलाधिकारी बिंदकी से करते हुए दबंगों से कब्रिस्तान की सुरक्षित भूमि को मुक्त कराने के लिए एक लिखित प्रार्थना पत्र देकर की है।

दिए गए शिकायती पत्र में रचना हुसैन ने आरोप लगाया है कि बिन्दकी नगर के कजियाना मोहल्ले में स्थित कब्रिस्तान की सुरक्षित भूमि गाट संख्या 390,391व 392 पर नगर के ही दबंग हिस्ट्रीशीटर भूमाफिया मो. एहसान उर्फ पप्पू शाह पुत्र बचऊ शाह ,नफीस कुरैशी पुत्र नसीम कुरैशी द्वारा कब्रिस्तान के मुतवल्ली अबरार वेग पुत्र असफाक  की मिली भगत से अवैध तरीका अपनाते हुए एक एग्रीमेंट के जरिये अवैध कब्जा कर लिया है। जब कि कब्रिस्तान के मुतवल्ली को इस तरह का एग्रीमेंट करने का कानूनन कोई अधिकार नही.है।

मुतवल्ली द्वारा   अवैध तरीकें से एक लाख साठ हजार लेकर किए गए एग्रीमेंट के आधार कूटरचित दस्तावेज के माध्यम से नगरपालिका परिषद के असेस्मेंट रजिस्टर में दर्ज करा लिया है।

शिकायतकर्ती रचना हुसैन ने बताया कि अबैध तरीक़े से कूटरचना कर किए जा रहे कब्जे की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिलाधिकारी संजीव सिंह ,उपजिलाधिकारी प्रहलाद सिंह व नगरपालिका परिषद के अधिशाषी अधिकारी से किए जाने के वावजूद जब कार्यवाही नही हुई तो सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुनः शिकायती पत्र दिया है। इसके वावजूद किसी तरह की कार्यवाही न होने से अबैध रुप से कूटरचना के जरिये कब्रिस्तान में कब्जा करनेवाले दबंग हिस्ट्रीशीटर भूमाफियाओं के हौसले बुलन्द है।

श्रीमती हुसैन ने जिले के आलाधिकारियों से हिस्ट्रीशीटर भूमाफियाओं से से कब्रिस्तान की सुरक्षित भूमि को मुक्त कराने की मांग की है।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-29 08:47:31

प्रतिकृया दिनुहोस्