लॉकडाउन: दिल्ली से मुरैना पैदल, व्यक्ति की हुई मौत- प्रेस रिव्यू

सांकेतिक तस्वीर

39 वर्षीय रणवीर सिंह लॉकडाउन के बाद दिल्ली से मध्य प्रदेश के मुरैना अपने घर जाने के लिए मजबूरी में पैदल ही निकल गए थे. लेकिन वो घर पहुंचते इससे पहले ही रास्ते में उनकी मौत हो गई.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के एक प्राइवेट रेस्तरां में होम डिलिवरी मैन के तौर पर काम करने वाले रणवीर की मौत आगरा में 200 किलोमीटर का सफ़र तय करने के बाद हुई.

तीन बच्चों के पिता रणवीर दिल्ली से पैदल ही मध्य प्रदेश जा रहे थे. पुलिस के अनुसार रणवीर पैदल चलते-चलते नेशनल हाइवे-2 के कैलाश मोड़ पर बेहोश होकर गिर पड़े.

सिकंदरा पुलिस स्टेशन के हाउस ऑफ़िसर अरविंद कुमार ने बताया कि रणवीर को सड़क पर बेहोश देखकर एक स्थानीय दुकानदार संजय गुप्ता उनकी ओर दौड़े.

अरविंद कुमार ने बताया, "स्थानीय दुकानदार ने रणवीर को दरी पर लिटाया और उनके लिए चाय-बिस्किट लेकर आए लेकिन रणवीर ने सीने में दर्द की शिक़ायत की और अपने साले को फ़ोन करके अपनी हालत के बारे में बताया. शाम साढ़े छह बजे के क़रीब उनकी मौत हो गई. बाद में पुलिस को इसकी जानकारी दी गई."

पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक को उनकी मौत की वजह बताया गया है. हालांकि उनके 200 किलोमीटर लंबे सफ़र को देखते हुए पुलिस थकान को भी मौत की एक वजह मान रही है.

21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मज़दूर बड़ी संख्या में अपने घरों को पैदल ही जा रहे हैं.

प्रकाशित तारीख : 2020-03-30 00:17:59

प्रतिकृया दिनुहोस्