कोरोना: अमेरिका में 2 हजार से ज्यादा मौतें, ट्रंप बोले- क्वारनटीन की जरूरत नहीं

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में भी कोरोना वायरस का जानलेवा प्रकोप जारी है. एक तरफ जहां पॉजिटिव केस लगातार बढ़ रहे हैं तो वहीं मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. अमेरिका में अब तक यानी रविवार सुबह 9 बजे तक कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर 124,377 पहुंच गया है. वहीं, मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,190 हो गई है. इसके अलावा 1,095 मरीज बीमारी से रिकवर हुए हैं.

सबसे अधिक मामले न्यूयॉर्क से सामने आ रहे हैं, जहां कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक 672 लोगों की जान चली गई है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फॉर्स ने न्यूयॉर्क में सख्त ट्रैवल एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं.

अमेरिकी अधिकारी इयान ब्राउनली ने शुक्रवार को कहा कि हम सीधे भारत से अमेरिका वापस लाने के लिए अमेरिकी और विदेशी उड़ान सेवाओं से बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों देशों की ओर से अनुमति मिलने में थोड़ा वक्त लगेगा. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारत ने सभी उड़ानों को रद्द करने के साथ ही देशभर में लॉकडाउन लागू कर रखा है.

प्रकाशित तारीख : 2020-03-30 00:30:36

प्रतिकृया दिनुहोस्