Coronavirus: बस पास के चक्कर में करना पड़ रहा आठ-दस घंटे का इंतजार, लोग निकल रहे पैदल

विभागीय अधिकारियों में आपसी तालमेल की कमी लोगों की जिन्दगी पर किस तरह भारी पड़ती है, आनंद विहार बस अड्डे पर फैली अफरा-तफरी इसका जीता-जागता उदाहरण है। आनंद विहार बस अड्डे पर रविवार को एक तरफ तो सैकड़ों की संख्या में बसें खड़ी मिलीं, तो दूसरी ओर हजारों गरीब मजदूर किसी तरह अपने घर जाने के लिए सुबह से लाइनों में लगकर खड़े हैं और परेशान हो रहे हैं।

बसों को यूपी के विभिन्न इलाकों में जाने के लिए उचित परमिट/पास न होने के नाम पर बसें खड़ी रखी गईं और लोग परेशान होते रहे। रविवार दोपहर बारह बजे से लेकर 02:30 बजे के बीच सैकड़ों बसों को पास जारी कर उन्हें रवाना किया जा सका, जिसके बाद बस अड्डे पर भीड़ कम हुई।
 
बस अड्डे पर ड्यूटी में तैनात पुलिस के एक आला अधिकारी ने अमर उजाला को बताया कि उनके पास कितनी बसें उपलब्ध हैं, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है। लॉकडाउन के कारण इस समय आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित है। इसलिए बसों को शीर्ष अधिकारियों के पास मिलने के बाद ही रवाना किया जा रहा है।

पास मिलने में समय लगने के कारण कुछ देरी हो रही है। वहीं, एक बस ऑपरेटर चरनजीत सिंह ने बताया कि उन्हें परिवहन विभाग से भी पास लेना पड़ रहा है, लेकिन इस प्रक्रिया में भी काफी देरी हो रही है। इस वजह से बसों को समय से छोड़ा नहीं जा सका है। हालांकि अब काफी संख्या में पास जारी किये जा रहे हैं और बसों को छोड़ा जा रहा है।

प्रकाशित तारीख : 2020-03-30 07:26:51

प्रतिकृया दिनुहोस्