JNU हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी- ये एक फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक, पहले कभी नहीं देखे ऐसे हालात

JNU छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) के हाथों और सिर पर वार किया गया, जिससे वह लहूलुहान हो गईं. हमले में घायल हुए सभी छात्रों और शिक्षकों को AIIMS ले जाया गया.

दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में बीते रविवार छात्रों और शिक्षकों से जमकर मारपीट की गई. 50 से ज्यादा नकाबपोश हमलावरों ने इस वारदात को अंजाम दिया. वह लोग अपने साथ लोहे की रॉड, लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर कैंपस में दाखिल हुए थे. JNU छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) के हाथों और सिर पर वार किया गया, जिससे वह लहूलुहान हो गईं. हमले में घायल हुए सभी छात्रों और शिक्षकों को AIIMS ले जाया गया, जहां सोमवार सुबह उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने JNU हिंसा को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है.

ममता बनर्जी ने कहा, 'दिल्ली पुलिस अरविंद केजरीवाल के अंतर्गत काम नहीं करती है. वहां की पुलिस केंद्र सरकार के अधीन काम करती है. एक तरफ वो लोग बीजेपी के गुंडों को भेज रहे हैं और दूसरी ओर पुलिस को काम नहीं करने दे रहे हैं. पुलिस इसमें क्या कर सकती है जब उन्हें ऊपर से आदेश दिया जा रहा हो. ये एक फासीवादी सर्जिकल स्ट्राइक है.'

प्रकाशित तारीख : 2020-01-07 04:47:20

प्रतिकृया दिनुहोस्