निजामुद्दीन से नेपाल गए थे आगरा निवासी तबलीगी जमात के 10 युवक, अब हिरासत में

पुलिस के अनुसार निजामुद्दीन में हुए आयोजन के बाद तबलीगी जमात के लोगों की तलाश के दौरान एक मस्जिद में छापेमारी में इन लोगों को पकड़ा गया है. (सांकेतिक फोटो)

देशभर में कोरोना (Corona) संक्रमण को तेजी से फैलाने के आरोप इन दिनों तबलीगी जमात पर लग रहे हैं. दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) में आयोजित जमात के धार्मिक आयोजन मरकज में शामिल होने वाले लोग देशभर में तो फैले ही, अब वे नेपाल तक भी पहुंच गए हैं. नेपाल पुलिस ने ऐसे 19 लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें से दस युवक आगरा के हैं. नेपाल पुलिस के अनुसार छापेमारी का दौर अभी जारी है और ऐसे जमातियों को अभी पकड़ा जा रहा है.

मस्जिद में छुपे थे 
पुलिस के अनुसार निजामुद्दीन में हुए आयोजन के बाद तबलीगी जमात के लोगों की तलाश के दौरान एक मस्जिद में छापेमारी में इन लोगों को पकड़ा गया है. इनमें से दस आगरा और नौ पाकिस्तान के लोग हैं. सभी को अब 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन कर दिया गया है और जांच की जा रही है. सभी लोग मरकज में शामिल होने के बाद धर्म प्रचार के सिलसिले में नेपाल पहुंचे थे. वहीं इन सभी को मस्जिद में रखने को लेकर एक स्‍थानीय युवक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

प्रकाशित तारीख : 2020-04-07 11:48:53

प्रतिकृया दिनुहोस्