सोनिया गांधी ने सांसदों की सैलरी कटौती का समर्थन करते हुए दिए प्रधानमंत्री को ये 5 सुझाव

सोनिया गांधी ने सांसदों की सैलरी कटौती का समर्थन करते हुए दिए प्रधानमंत्री को ये 5 सुझाव

भारत में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ ही जा रहे हैं और सरकार की ओर से इस महामारी से निपटने के लिए कई कड़े फैसले ले रही है। गत दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के नेताओं से फोन पर बात करके इस महामारी से निपटने के लिए सुझाव मांगे थे। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिख कुछ सुझाव दिए हैं, इन पर तुरंत अमल करने की अपील कर दी है। 

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार द्वारा सांसदों की सैलरी में 30 फीसदी की कटौती करने के फैसले का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री के सामने 5 सुझाव भी रखे हैं, जो निम्न प्रकार हैं।

1. सरकार के द्वारा टेलीविजन, प्रिंट और ऑनलाइन मीडिया पर दिए जाने सभी विज्ञापनों पर रोक लगानी चाहिए। इन्हें दो साल के लिए बंद करना चाहिए, जिससे 1250 करोड़ रुपए प्रति साल की जो बचत होगी उसका इस्तेमाल कोरोना से लड़ने में किया जाना चाहिए।

2. सरकार की ओर सरकारी बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन के काम के लिए जो 20 हजार करोड़ आवंटित किए गए हैं, उन्हें रोक दिया जाए। मुझे विश्वास है कि संसद की मौजूदा बिल्डिंग से काम किया जा सकता है, इस राशि से अस्पताल में सुधार, PPE जैसी सुविधा की व्यवस्था की जा सकेगी। 

Apr 07, 2020 16:54:36 - मे प्रकाशित

अपना काँमेंट लिखें

सब